Akhilesh Yadav का बड़ा ऐलान, बोले- लव जिहाद कानून का विधानसभा में विरोध करेगी सपा

यूपी पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी सरकार के लव जिहाद कानून (Love Jihad Law) का विधानसभा में विरोध करने का ऐलान किया है. इसके साथ उन्‍होंने किसान आंदोलन (Farmer Protest) और कोरोना के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा है.

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि धर्मांतरण कानून विधेयक विधानसभा में आयेगा तो सपा (Samajwadi Party) पूरी तरह विरोध करेगी. उल्लेखनीय है कि राज्‍यपाल की मंजूरी के बाद कथित ‘लव जिहाद’ रोकने के लिए ‘उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश, 2020’ की अधिसूचना शनिवार को ही जारी की गई है.

दूसरे दलों के लोगों का स्‍वागत, लव जिहाद कानून का विरोध

अखिलेश यादव ने शनिवार को सपा मुख्‍यालय में पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री लियाकत अली, पूर्व विधायक जमीरउल्‍ला, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत कई दलों को छोड़कर पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्‍वागत करने के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान कथित ‘लव जिहाद’ पर सरकार द्वारा बनाये जा रहे कानून के सवाल पर यादव ने कहा कि सपा ऐसे किसी कानून के पक्ष में नहीं है.

उन्‍होंने कहा कि हमारी पार्टी इसका पूरी तरह विरोध करेगी.सरकार एक तरफ अंतरजातीय और अन्‍तर्धामिक विवाह को प्रोत्‍साहन दे रही और दूसरी तरफ इस तरह का कानून बना रही है, तो यह दोहरा बर्ताव क्‍यों है? इसके अलावा उन्‍होंने किसान और कोरोना के मुद्दे पर भी सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

भाजपा पर लगाया ये आरोप

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर सपा के कार्यों की नकल का आरोप लगाते हुए कहा, ‘जनता समाजवादियों के सिद्धांतों को समझकर हमें पुन: मौका देगी और 2022 के बाद माहौल बेहतर हो जायेगा.’ इसके अलावा उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री पर तंज कसते हुए सवाल उठाया ‘भाजपा की सरकार और भाजपा के लोगों से अच्‍छा और बड़ा झूठ कोई नहीं बोल सकता है. भाजपा की सरकार ने ऐसा फैसला लिया है कि 2022 तक उत्तर प्रदेश में सोलर पैनल से दस हजार मेगावाट बिजली का उत्‍पादन हो जाएगा, क्‍या यह संभव है. क्‍या मुख्‍यमंत्रेी सोलर पैनल के बारे में कुछ जानते हैं. जबकि कोरोना को लेकर भी सरकार लगातार झूठ बोल रही है और इसे बदलने की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.