2022 के UP विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा में कहा कि उनकी आम आदमी पार्टी (AAP) 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में मैदान में उतरेगी. आप के लिए यह बड़ा कदम होगा क्योंकि आम आदमी पार्टी पहली बार उत्तर प्रदेश जैसे किसी बड़े राज्य के विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ेगी.

केजरीवाल ने मंगलवार को ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है. पंजाब में पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है. लेकिन आज मैं एक अहम घोषणा करने जा रहा हूं कि पार्टी उत्तर प्रदेश विधासनभा चुनावों भी ही लड़ेगी.’

केजरीवाल ने कहा कि यूपी के कई लोग और संगठन मेरे पास आए. उनका कहना है कि पार्टी को यूपी में चुनाव लड़ना चाहिए. जो सुविधाएं दिल्ली में दी हैं, वो यूपी में रहने वाले परिवारों को भी मिलना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि इन लोगों ने उनसे कहा कि ‘यूपी की जनता इन पुरानी पार्टियों से त्रस्त हो गई है और लोग खुद आगे आएंगे और यूपी को अपनी जागीर समझने वाली पार्टियों को हराएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश को गंदी राजनीति और भ्रष्ठ नेताओं ने विकास से दूर रखा, इसलिए दिल्ली में जो सुविधाएं लोगों को मिल रही है, वो UP में अभी तक नही मिली.’ उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली के लोगों को 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिल सकती है, मोहल्ला क्लिनिक खुल सकता है और दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत बेहतर हो सकती है, तो यूपी में ये सबकुछ क्यों नहीं हो सकता?

Leave a Reply

Your email address will not be published.