Spring Season 2021: Google ने वसंत ऋतु का अनोखी तरह से किया स्वागत

Spread the love

लखनऊ संवाददाता आपको बता दें कि बसंत ऋतु की शुरुआत हो चुकी है और आज 20 मार्च है और बसंत ऋतु का स्वागत करने के लिए गूगल ने एक बहुत ही खूबसूरत डूडल बनाया है जिसमें रंग-बिरंगे कलर और बहुत सी कलाकृति इसमें उभारा है और एक जंगली चूहे को दर्शाया है .

इस डूडल में रंग-बिरंगे फूलों और हेजहोग को दर्शाया है। साथ ही इसमें हरे लाल नारंगी पीले और गुलाबी रंग को जोड़ा गया है। गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। गूगल डूडल की शुरुआत 1998 में हुई थी। इसके बाद से हर इवेंट पर गूगल डूडल पेश करता है। वहीं, गूगल ने वैलेंटाइन पर पहली बार 2000 ई में डूडल पेश किया था। उस समय से यह क्रम अनवरत जारी है। आज भी गूगल ने डूडल के जरिए लोगों को अपना होने का एहसास दिलाया है। अब तक गूगल हॉलिडे, इवेंट और इतिहास पर कई हजार डूडल पेश कर चुका है। इस क्रम में आज वैलेंटाइन डूडल पेश किया गया है।

इस डूडल में 8 दिल की तस्वीर हैं,जो बेहद खूबसूरत हैं। साथ ही डूडल पर गूगल भी लिखा है। इसके अतिरिक्त गूगल ने आर्ट वर्क को भी विस्तार से दिखाया है। इसमें कैसे डूडल को बनाया गया है। उसकी सभी जानकारी गूगल पर उपलब्ध है। इस डूडल को फिल्म मेकर और एनिमेटर Olivia When ने बनाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.