smuggling : सोना तस्करी का नायाब तरीका: सोने का घोल बनवाकर जींस पर करवाया पेंट, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

smuggling : कन्नूर. बदलते वक्त के साथ स्मगलिंग (Gold Smuggling) का तरीका भी बदल गया है. पुलिस को चकमा देने के लिए एक से एक नायाब तरीका तलाश रहे हैं.

केरल के कन्नूर एयरपोर्ट (Kannur Airport) पर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सोमवार को यहां 14 लाख का सोना जब्त किया गया. हैरानी की बात ये है कि ये सोना किसी गहने या फिर बिस्किट के आकार में नहीं था.

बल्कि सोने का पेस्ट बनाकर इसे जीन्स पर चिपकाया गया था. दरअसल इसका मकसद ये था कि पुलिस के लोग कपड़े पर डिज़ाइन देख कर इसे छोड़ देंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और आरोपी को वहीं गिरफ्तार कर लिया गया.

समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी एक तस्वीर शेयर की है. इसमें देखा जा सकता है कि जीन्स में दो लेयर बने हैं. एक लेयर पर सोने के पेस्ट को चिपकाया गया है, जो किसी खास डिज़ाइन की तरह दिख रहे हैं. इस पैंट को पहन कर आरोपी बाहर निकलने की कोशिश में था. उसे एयरपोर्ट पर ही उसे पकड़ लिया गया.

smuggling :14.69 लाख रुपये का सोना

अधिकारियों ने बताया तलाशी के दौरान उन्हें शक हुआ. इसके बाद उस शख्स के कपड़े उतरवाए गए. उसने डबल लेयर वाली पैंट पहन रखी थी. उसने बेहद पतले पेस्ट के रूप में सोना छुपाया हुआ था.

एक अधिकारी ने कहा, ‘कन्नूर हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने सोमवार सुबह 302 ग्राम सोना जब्त किया. इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये है. ये सोना एक जींस में पेंट की लेयर में लाया जा रहा था.’