शिमला में भारी बर्फबारी 2 हाईवे समेत 401 सड़कें बंद

शिमला शहर में सीजन का पहला हिमपात हुआ है.

News24on

हिमाचल प्रदेश शिमला :साल 2020 जाते जाते साल के अंत में हिमाचल प्रदेश के पहाड़ एक बार फिर बर्फ (Snowfall) से लकदक हो गए हैं. रविवार रात को हिमाचल में भारी बर्फबारी और बारिश होने के बाद शिमला, मनाली (Manali), डलहौजी समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी (Snowfall) हुई है.

News24on

शिमला और धर्मशाला के नड्डी और सोलन में सीजन का पहला हिमपात हुआ है. सोलन (Solan) के सुबाथू ने 25 साल, जबकि धर्मपुर ने 20 साल बाद बर्पबारी हुई है. हिमपात (Snowfall) से मनाली-लेह और आनी-जलोड़ी जोत नेशनल हाईवे समेत 401 सड़कें (Roads) यातायात के लिए ठप हैं. इन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं.

News24on

जिला चंबा में सबसे ज्यादा 150 सड़कें बंद हैं, जबकि कुल्लू में 57, लाहौल स्पीति में 75, मंडी में 27, शिमला में 87 सड़कें अवरुद्ध हैं. इनके अलावा भी छोटे-बड़े मार्ग यातायात के लिए ठप हैं. हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के 377 रूट प्रभावित हुए हैं जबकि बसें आधे रास्ते में फंसी हुई हैं. . अटल टनल रोहतांग को भी सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. सोलंगनाला पर्यटन स्थल भी सैलानियों के लिए बंद है.

तापमान

हिमाचल के छह शहरों में तापमान माइनस में चला गया है. मनाली-0.6 डिग्री, कल्पा -3.4, केलांग -11.6, भुंतर -1.2, मंडी -2 डिग्री, सोलन -0.5, सुंदरनगर में न्यूनतम पारा -1.6 डिग्री दर्ज किया गया है. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 23.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ .

News24on

क्रिसमस मनाने हिमाचल पहुंचे सैलानियों की ताजा बर्फबारी से चांदी हो गई है. सैलानी सोमवार को दिन भर पर्यटन स्थलों में बर्फ के बीच मस्ती करते रहे. शिमला-मनाली समेत पर्यटन स्थलों के होटल पूरी तरह से पैक हो गए हैं. वहीं, अब न्यू ईयर मनाने के लिए भी सैलानियों का जमावड़ा हिमाचल में लग रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.