Nokia की दमदार Smart AC भारत में लॉन्च मोबाइल से कर सकेगें कंट्रोल

(Nokia) नोकिया  ने भारत में होम अप्लायंस सेगमेंट (Home appliance) में एंट्री करते हुए एयर कंडीशनर (AC) लॉन्च किया है. नोकिया की नई AC रेंज की शुरुआती कीमत 30,999 रुपये है और इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया गया है.

ग्राहक नोकिया के नए AC को 29 दिसंबर से खरीद सकते हैं. कंपनी के इस AC को भारत में ही डिज़ाइन और मैन्युफैक्चर किया गया है. नोकिया के एयर कंडीशनर्स में सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के साथ फोर-इन-वन अजस्टेबल इनवर्टर मोड दिया गया है.

Nokia के इस AC को भारत में ही डिज़ाइन और मैन्युफैक्चर किया गया है. नोकिया के एयर कंडीशनर्स में सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के साथ फोर-इन-वन अजस्टेबल इनवर्टर मोड दिया गया है.फ्लिपकार्ट का दावा है कि नोकिया एयर कंडीशनर्स को खास तौर से भारतीय यूज़र्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है.

नोकिया एयर कंडीशनर्स में नेगेटिव आयोनाइजर के साथ सिक्स-इन-वन एयर फिल्टर भी मिलेगा. इन फीचर्स के अलावा इसमें कई स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं.

इन एयर कंडीशनर्स को आप अपने स्मार्टफोन्स से भी कंट्रोल कर सकेंगे. इसके अलावा AC को मेनटेन रखने के लिए समय-समय पर क्लीनर रिमाइंडर और स्मार्ट डायग्नोसिस जैसे नोटिफिकेशन्स भी मिलेंगे. कंपनी ने कहा है कि इसमें दी गई स्मार्ट टेक्नोलॉजी से ये क्लाइमेट कंडीशन्स को मॉनिटर करता है और कमरे के अंदर की हवा से इंप्योरिटी भी कम कर सकता है.

यह एयर कंडीशनर डुअल रोटरी कंप्रेसर और बिना ब्रश वाले DC मोटर से लैस हैं. नोकिया एयर कंडीशरनर्स में दिए गए कस्टमाइज्ड यूज़र प्रोफाइल और मल्टीपल शेड्यूलर जैसे स्मार्ट फीचर इसे और खास बना देते हैं. इन एयर कंडीशनर्स में रैपिड कूलिंग फीचर के साथ कंपनी ने एंटी-कोरोसिव इंटरनल्स भी दिए हैं.

Nokia की AC में 100% कॉपर होने के दावा किया गया है. इसके साथ ही इसमें फोर-वे क्रॉसिंग टर्बोल क्रॉस फ्लो फैन दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इस AC के साथ स्टेब्लाइजर लगाने की ज़रूरत नहीं होगी, क्योंकि इसमें 145से 256V तक का वोल्टेज रेंज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.