ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में नहीं मिली जगह

Eng vs Ind: प्रशंसक सहित तमाम पूर्व क्रिकेटर अब अपनी-अपनी पसंदीदा और अनुमानित फाइनल इलेवन बनाने में जुट गए हैं. इसी क्रम में कमेंटेटर और पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने अपनी इलेवन चुनी है।

लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को इलेवन में जगह नहीं मिल सकी है. पहला टेस्ट मैच में बिना दर्शकों की उपस्थिति के पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा.

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज (Ind vs Ind) का आगाज पांच फरवरी को होने जा रहा है. और जैसे-जैसे हर दिन गुजर रहा है, वैसे ही सीरीज का रोमांच बढ़ता जा रहा है. दोनों ही तरफ के पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों के बयान आने शुरू हो गए हैं.

पहला टेस्ट मैच

प्रशंसक सहित तमाम पूर्व क्रिकेटर अब अपनी-अपनी पसंदीदा और अनुमानित फाइनल इलेवन बनाने में जुट गए हैं. इसी क्रम में कमेंटेटर और पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने अपनी इलेवन चुनी है, लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को इलेवन में जगह नहीं मिल सकी है. पहला टेस्ट मैच में बिना दर्शकों की उपस्थिति के पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा.

पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ कोविड-19 की महामारी के बाद अपने घर में पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज है. इंग्लिश टीम साल 2016-17 में भारत दौरे में पर आयी थी और तब मेहमानों को 4-0 से बहुत ही बुरे तरीके से मुंह की खानी पड़ी थी. और अब प्रशंसक बहुत ही उत्साही होकर सीरीज का इंतजार कर रहे हैं. बहरहाल, आकाश चोपड़ा की इलेवन पर लौटते हैं, जो उन्होंने पहले टेस्ट के लिए चुनी है.

आकाश ने अपनी इलेवन में ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और शुबमन गिल को चुना है. शुबमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर सभी को बहुत प्रभावित किया. इसके अलावा चोपड़ा ने पुजारा, कोहली, रहाणे के अलावा ऋषभ पंत, अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को इलेवन में जगह दी है. चलिए चोपड़ा की फाइनल इलेवन पर नजर डाल लीजिए.

फाइनल इलेवन

1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. शुबमन गिल 4. चेतेश्वर पुजारा 5. अजिंक्य रहाणे 6. ऋषभ पंत 7. वॉशिंगटन सुंदर 8. रविचंद्रन अश्विन 9. ईशांत शर्मा 10. जसप्रीत बुमराह 11. कुलदीप यादव

इस वजह से मोहम्मद सिराज हुए बाहर

आकाश चोपड़ा की इलेवन में ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज को जगह नहीं मिल सकी है क्योंकि हालात ही ऐसे बन पड़े हैं. ईशांत वापस लौट रहे हैं, तो पिच दो स्पिनरों की मांग कर रही है. बस यही वजह रही कि सिराज की जगह पहले टेस्ट में कुलदीप यादव को चोपड़ा ने टीम में शामिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.