Jaipur :11 लोगों की मौत की कारण बनी आकाशीय बिजली , सेल्फ़ी ले रहे थे उसी वक्त हुवा हादसा

Spread the love

Jaipur : राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत राज्य के कई ज़िलों में रविवार को तेज़ बारिश हुई. आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में कम से कम बीस लोगों की मौत हो गई है.

जयपुर के उत्तर में 11 लोगों की मौत तो उस समय हुई जब वो सेल्फ़ी ले रहे थे. जिस समय ये हादसा हुआ ये लोग आमेर क़िले के वॉच टावर के ऊपर बारिश में सेल्फ़ी ले रहे थे. जब यह दुर्घटना हुई तब क़रीब 27 लोग क़िले की मीनार और दीवार पर थे. जब आकाशीय बिजली गिरी तो उनमें से कुछ ने कथित तौर पर नीचे छलांग लगा दी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, मरने वालों में ज़्यादातर युवा थे.जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जयपुर में बारिश से जन-जीवन पर पड़े असर के संबंध में बात की.

Jaipur : घायलों का इलाज जारी

अंतर सिंह नेहरा ने बीबीसी को बताया, “11 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हैं जिनका इलाज सवाई मानसिंह अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में जारी है. संबंधित अधिकारियों को घायलों के इलाज के निर्देश दिए गए हैं.”वहीं राज्य के दूसरे हिस्से झालावाड़ में एक, बारां में एक और कोटा में चार बच्चों की मौत हुई है. कोटा में आठ बच्चे घायल भी हैं, जिनका इलाज जारी है.

धौलपुर में भी तीन बच्चों की मौत की पुष्टि प्रशासन ने की है.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत ने राज्य में हुए इन हादसों पर दुख जताया है.

वहीँ यूपी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 42 लोगों की मौत हुई हैं