Hijab Controversy : कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला आने तक स्कूल -कॉलेजों में धार्मिक पोशाक पर लगाई रोक -अब सोमवार को होगी सुनवाई  

Spread the love

Hijab Controversy : सोशल मीडिया, अखबार या कहीं भी आदेश पूरा आने तक रिपोर्टिंग पर रोक

Hijab Controversy : लखनऊ। कर्नाटक हाईकोर्ट ने फैसला आने तक स्कूल -कॉलेजों में धार्मिक पोशाक पर रोक लगाई है। इससे पहले बुधवार को कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

इस दौरान कर्नाटक हाईकोर्ट के जज जस्टिस कृष्ण दीक्षित ने मामले को बड़ी बेंच में भेजने का फैसला किया। जस्टिस दीक्षित ने कहा था, इस मामले में अंतरिम राहत के सवाल पर भी बड़ी बेंच विचार करेगी।
कर्नाटक हाईकोर्ट की बड़ी बेंच में हिजाब केस पर गुरुवार को सुनवाई हुई। कर्नाटक हाईकोर्ट के चीफ  जस्टिस ने मीडिया से अपील की है,

कि कोर्ट के आदेश को देखे बिना बहस के दौरान कोर्ट द्वारा की गई किसी भी टिप्पणी को रिपोर्ट न करें। कोर्ट ने कहा, सोशल मीडिया, अखबार या कहीं भी आदेश पूरा आने तक रिपोर्टिंग न करें।

Hijab Controversy : क्या है मामला पूरा मामला

बताते चलें कि कर्नाटक सरकार ने राज्य में -1983 की धारा 133 लागू कर दी है।  इस वजह से अब सभी स्कूल-कॉलेज में यूनिफार्म को अनिवार्य कर दिया गया।

इसके तहत सरकारी स्कूल और कॉलेज में तो तय यूनिफार्म ही पहनी  जाएगी। प्राइवेट स्कूल भी अपनी खुद की एक यूनिफार्म चुन सकते हैं।