Hijab controversy : कर्नाटक जिले में हिंसा भड़कने के बाद निषेधाज्ञा लागू

Spread the love

Hijab controversy : CM ने शांति की अपील की , तीन दिन तक स्कूल और कॉलेज बंद

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को अगले तीन दिनों के लिए स्कूल और कॉलेज बंद करने पड़े क्यों की कर्नाटक में हिजाब विवाद मंगलवार को कुछ हिस्सों में हिंसक हो गया,

विकास शिवमोग्गा जिले में हिंसा के बाद राज्य प्रशासन को निषेधाज्ञा लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा स्थिति की अस्थिरता को देखते हुए, जिला प्रशासन ने भीड़ और छात्रों को पथराव से रोकने के लिए कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं।

शिवमोग्गा के पुलिस अधीक्षक लक्ष्मीप्रसाद ने कहा कि छात्रों के दो समूहों के बीच हिंसा शुरू हुई और उन्होंने एक दूसरे पर पथराव किया। दो छात्र घायल हो गए और पुलिस अभी भी घायल व्यक्तियों की तलाश कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पथराव कैसे शुरू हुआ।

शिवमोग्गा जिले के जिला आयुक्त R. Selvamani ने कहा कि छात्रों को टकराव से बचने के लिए एहतियात के तौर पर वापस भेजा जा रहा है. और उन्होंने यह भी कहा कि पथराव की शिकायत मिली है और इसकी कड़ी जांच की जाएगी।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने हिंसा के बाद शिवमोग्गा गवर्नमेंट कॉलेज के चार छात्रों को हिरासत में ले लिया है और उनके माता-पिता ने पुलिस की कार्रवाई को गलत साबित किया है । बदमाशों ने शहर की एक निजी बस पर पथराव किया था ।

Hijab controversy :कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शांति की अपील की।

उन्होंने मंगलवार दोपहर प्रेस को बताया कि “हम कर्नाटक HC के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं,” । “मैं छात्रों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिया है कि छात्रों के बीच कोई झड़प न हो. मैं बाहर से आए सभी लोगो से अपील करता हूं कि वे भड़काऊ भाषण न दें।

एक बिना तारीख वाले वीडियो में दिखाया गया है कि बुर्का पहने एक लड़की को भगवा स्कार्फ पहने भीड़ द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना कर्नाटक के मांड्या जिले के एक कॉलेज में हुई थी । वीडियो में भगवा दुपट्टे के साथ कई पुरुषों की भीड़ लड़की की ओर दौड़ती हुई दिखाई दे रही है, जो अभी-अभी उसका वाहन पार्क कर उसकी कक्षा में जा रहे थे।

एक वीडियो में पुरुषों को “जय श्री राम” के नारे लगाते हुए दिखाया गया है क्योंकि वे उसकी ओर दौड़ते हैं, लड़की प्रतिशोध में “अल्लाहु अकबर” चिल्लाती है क्योंकि वह अपनी कक्षा की ओर चलती है।

यह तब होता है जब कुछ कॉलेज के अधिकारी उसे सुरक्षा के लिए ले जाते हैं, इससे पहले कि नारे लगाने वाली भीड़ उसे घेर पाती।

वह फिर एक अदृश्य व्यक्ति की ओर मुड़कर पूछती है कि “अगर मैंने बुर्का पहन रखा है तो क्या समस्या है?”।