किसान नेताओ ने 23 दिसंबर को किसानो से अन्न त्यागने की अपील की

Spread the love

किसान नेता बोले- घर पर बजाएं थाली

25 दिन से आंदोलन कर रहे किसान आज यानी रविवार को श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मना रहे हैं. किसान संगठनों का दावा है कि आंदोलन के दौरान करीब 33 किसानों की मौत हुई है.

जगजीत सिंह ढल्लेवाला ने सभी किसान समर्थकों से 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात के दौरान थाली बजाने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि जबतक प्रधानमंत्री का संबोधन होगा तबतक थाली बजाते रहें जब तक बिल वापस नहीं होगा, एमएसपी पर कानून नहीं बनेगा तब तक किसान यहां से नहीं जाएंगे. 23 दिसंबर को किसान दिवस के मौके पर किसान आप से कह रहे हैं कि एक समय का भोजन ग्रहण न करें और किसान आंदोलन को याद करें: राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता स्वराज इंडिया प्रमुख योगेंद्र यादव ने कहा- सोमवार से प्रदर्शन स्थलों पर भूख हड़ताल करेंगे किसान

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए 3 कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं. पंजाब, हरियाणा समेत कुछ अन्‍य जगहों से आए किसान दिल्‍ली बॉर्डर पर कई दिनों से डटे हैं. उनकी मांग है कि सरकार इन कानूनों को वापस ले. 25 दिन से आंदोलन कर रहे किसान आज यानी रविवार को शहीदी दिवस के रूप में मना रहे हैं. किसान संगठनों का दावा है कि आंदोलन के दौरान करीब 33 किसानों की मौत हुई है. वे रविवार को उन्‍हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

वहीं अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर कहा कि वर्तमान में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन किसी भी राजनीतिक दल से संबद्ध नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.