Agricultural Laws- कृषि कानून रद्द करो वरना कर देंगे दिल्ली बलॉक- किसान

Agricultural Laws कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे. उन्होंने कहा कि हमने मिलकर निर्णय लिया है कि कल फिर इन्हें लिखकर देंगे. हम चाहते हैं कि तीनों कानूनों को रद्द करें. हम चाहते हैं कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे. हम कल फिर से लिखकर देंगे कि हम क्यों चाहते हैं कि ये कानून रद्द हों. नहीं तो आंदोलन होगा. पूरी दिल्ली ब्लाक कर देंगे.

किसानो ने यह भी कहा

सरकार पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाए. प्रोफेसर दर्शनपाल ने कहा कि हमने आपस में मीटिंग ख़त्म की है. केंद्र सरकार ने पहले सिर्फ़ पंजाब को बुलाया था, हमने चार नुमाइंदों की समिति का प्रपोज़ल ठुकराया ताकि और किसानों को भी बुलाया जाए. योगेंद्र यादव के नाम पर सरकार को ऐतराज था. सरकार ने दिखाने की कोशिश की कि ये सिर्फ़ पंजाब के किसानों का आंदोलन है. सरकार ने हमें बांटने की कोशिश की. सरकार ने हमें टरकाने की कोशिश की.

Central government केंद्र सरकार का पुतला फूकने की चेतावनी

किसान संगठनों ने 5 नवंबर को पूरे देश में (Central government) केंद्र सरकार का पुतला दहन करने का आह्वान किया, सात नवंबर को खिलाड़ी और कलाकार अपने राष्ट्रीय अवार्ड वापस दे देंगे

खिलाडी और कलाकारो ने भी national award राष्ट्रीय अवार्ड वापस करने की दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि हमारे पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया जाए. हमने 5 तारीख़ को पूरे देश में मोदी सरकार का पुतला दहन करने का आह्वान किया है. पूरे देश में 5 तारीख़ को धरना देंगे. सात तारीख़ को खिलाडी और कलाकार, जिन्हें(national award) राष्ट्रीय अवार्ड मिले हैं वे उन्हें वापस दे देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.