lucknow : एयरपोर्ट पर अवैध असलहा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

Spread the love

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार सुबह मुंबई जा रहे एक यात्री के बैग से जांच के दौरान एक देसी तमंचा व दो जिंदा कारतूस मिलने पर एयरपोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई।

आनन-फानन सीआईएसएफ  जवानों ने यात्री को हिरासत में लेते हुए असलहा व कारतूस को कब्जे में ले लिया। इसके बाद में उसे सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक पीजीआई इलाके में स्थित भागीरथी अपार्टमेंट निवासी दिव्यांश तिवारी शनिवार सुबह करीब 11 बजे एयर इंडिया की उड़ान (एआई 626) से मुंबई जाने के लिए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचा। यहां प्रतिदिन की तरह होने वाली सुरक्षा जांच के दौरान दिव्यांश के सूटकेस की स्कैनिंग हुई।

लेकिन स्कैनिंग के दौरान उसके सूटकेस में एक देसी तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। यात्री के पास देसी तमंचा व कारतूस बरामद होते ही पूरे एयरपोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। सीआईएसएफ जवानों ने दिव्यांश को आनन-फानन हिरासत में ले लिया और उससे काफी देर तक पूछताछ की।

लेकिन वह पूछताछ के दौरान कोई सही जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद सीआईएसएफ जवानों ने उसे सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सीआईएसएफ  की ओर से आम्र्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर दिव्यांश को गिरफ्तार कर लिया।

दिव्यांश की मानें तो उसके बैग में देसी तमंचा व कारतूस कहां से आए, उसको इसके बारे में कुछ नहीं पता है। फिलहाल पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.