बेसमेन्ट खुदाई में मिट्टी ढहने से मजदूर दबे, एक की मौत

Spread the love

बेसमेन्ट खुदाई में मिट्टी ढहने से मजदूर दबे, एक की मौत
-हजरतगंज थाना क्षेत्र का मामला
-ठेकेदार समेत दो लोगों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज

लखनऊ। हजरतगंज थाना क्षेत्र स्थित वजीर हसन रोड पर एक अपार्टमेंट के निर्माण कार्य के दौरान रविवार की रात बेसमेंट की खुदाई चल रही थी।

इस दौरान अचानक हुई तेज बारिश में मिट्टी का ढेर ढह कर काम कर रहे मजदूरों पर गिर गया। जिसमें कई मजदूर दब गये। यह देख मौके पर हड़कम्प मच गया।

आनन-फानन में ठेकेदार ने मजदूरों को किसी तरह से मिट्टी के अन्दर से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक मजदूर की मौत हो गयी। मृतक के भाई ने ठेकेदार व मकान मालिक के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कराया है।

हजरतगंज इंस्पेक्टर के मुताबिक सुल्तानगंज चौकी क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर एक अपार्टमेंट का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण कार्य के दौरान रविवार रात को बेसमेंट की खुदाई चल रही थी।

जिसके कारण मिट्टी का ढेर लगा था। अचानक बारिश के दौरान मिट्टी का ढेर भरभरा कर काम कर रहे मजदूरों पर गिर गया।

हादसे में सीतापुर के सरैया बलदेव सिंह निवासी रामचंद्र सहित अन्य लोग घायल हो गये। आनन-फानन में सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चार मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

वहीं रामचंद्र की हालत गंभीर थी। जिसकी कुछ देर बाद अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

मौत की सूचना मिलने पर ठेकेदार रमजान भी अस्पताल पहुंचा। उसने रामचंद्र का शव बिना पोस्टमार्टम के लिए लेकर जाने के लिए चिकित्सकों पर दबाव बना रहा था। इसी बीच वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक सोमवार सुबह मृतक के भाई गंगा शरण सिंह की तहरीर पर ठेकेदार रमजान और मकान मालिक के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।