अश्लील साइट सर्च करते ही अलर्ट हो जाएगी यूपी पुलिस की महिला हेल्पलाइन, जानें- कैसे काम करेगा डिजिटल चक्रव्यूह

Spread the love

सोशल मीडिया पर जैसे ही उन्होंने कोई अश्लील साइट खोलकर देखा और उन्होंने किसी महिला के साथ अपराध करने की योजना बनाई। या किसी युवती को अश्लील मैसेज या फोटो भेजी तो 1090 आपका आईपी एड्रेस ट्रैक कर लेगा और उसी समय उन्हें चेतावनी भरे हुए पैसे मिलेंगे।

अब सोशल मीडिया के माध्यम या सड़क पर चल रही युवती, महिलाओं और बच्चों के साथ किसी भी अपराधिक घटना करने की कोशिश शोहदों ने की तो उनकी खैर नहीं। सोशल मीडिया पर जैसे ही उन्होंने कोई अश्लील साइट खोलकर देखा और उन्होंने किसी महिला के साथ अपराध करने की योजना बनाई। या किसी युवती को अश्लील मैसेज या फोटो भेजी तो 1090 आपका आईपी एड्रेस ट्रैक कर लेगा और उसी समय उन्हें चेतावनी भरे हुए पैसे मिलेंगे। शुक्रवार को यह जानकारी एडीजी 1090 नीरा रावत ने दी।

उन्होंने बताया कि वहाँ, अगर राह ने किसी लड़की को, महिला के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की तो सड़क पर लगे हुए आपको उस अपराध में निहित सजा की जानकारी देकर चेतावनी दी जाएगी। जी हां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिला सुरक्षा के लिए शुरू की गई मिशन शक्ति योजना को वुमन पावर लाइन (1090) और प्रतिस्पर्धी रखरखावगा। इसके लिए महिला और बाल सुरक्षा के लिए 1090 ने चक्रव्यूह तैयार कर लिया। वह शोहदों को हर तरफ से घेरकर पकड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि पायलेट प्रोजेक्ट के तहत सूबे के छह जनपदों में यह व्यवस्था शुरू की गई जिसमें काफी अच्छा रिस्पांस आया। अब सूबे के सभी जनपदों में यह व्यवस्था होगी। सूबे में लगभग 11.6 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं। मुख्य रूप से वह सभी लोग 1090 के टारगेट में हैं। महिलाओं की फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्रामराम आइडी पर सुरक्षा से संबंधित मैसेज और युवकों को चेतावनी भरा मैसेज भेजा जाएगा।
चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर लगेंगे

आइपीएस राघवेंद्र द्विवेदी ने बताया कि राजधानी सहित पूरे प्रदेश के चौराहों और सार्वजनिक स्थानों या ब्लैक डिस्प्ले (जहां छेड़छाड़ से संबंधित मामले अधिक होते हों) वहां पर चिपोगन के साथ शोहदों पर शिकंजा कसने के साथ ही लगाया जाएगा। अगर शोहदे अगर किसी के छेड़छाड़ करते हैं तो उनके अंदर उस अपराध के लिए डर पैदा हो सकता है

शोहदों में डर पैदा करने के लिए यह मैसेज करता है 

जोको सुधार न पाया मास्टर जी की छड़ी,

उसके लिए 1090 की हथकड़ी।

छिछोरों न चलेंगे हथकंडे जब 1090 चलेगी उन पर डंडे।

  • महिलाओं को यह मर जाएगा 
  • गुंडे बदमाशों से पीछा छुड़ाना है तो 1090 पर कॉल लगना है।
  • विपत्ति में सहारा है, 1090 हमारा है।
  • डरने की क्या बात 1090 है आपकी साथ।
  • समाचार 24On से दीपक शुक्ला की विशेष रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.