लखनऊ मे इस हाल का जिम्मेदार कौन

लखनऊ के नगर निगम जोन 5 के अन्तर्गत केसरी खेड़ा वार्ड के छेत्र ओशो नगर ,कनौसी क्षेत्र विकास के मामले में काफी समस्याग्रस्त एवं पीछडा इलाका है।

news24on
news24on

जब मीडिया कर्मचारीयो के एकदल क्षेत्र में पहुचा तो लोगो ने जानकारी देते हुए कहा कि ना तो यहा पर जल निकासी की सुविधा ना ही सड़क एवं लाइट की सुविधा है।

news24on
news24on

आपको बताते चले कि अभी कुछ दिन पहले ही एक युवक जो अपने आपको केसरी खेड़ा वार्ड का लेखपाल बताया और हाउस टैक्स की रसीद ओशो नगर छेत्र मे बाटा था।

उसी क्षेत्र की कुछ महिलाओ ने बताया कि उस युवक ने हम लोगो से अभद्र भाषा का प्रयोग किया था और कहा था कि यदि 15 दिन के भीतर यदि भुगतान नही किया गया तो तुम लोग के घरो मे ताले लगवा देगे और और तुम लोग के घर की कुर्की करवा देंगे ।

news24on
news24on

खास बात आपको बताते चले जल निकासी न होने के कारण लोगो के प्लाट तालाब मे तब्दील हो गए है।और तो और क्षेत्रीय लोगो ने जानकारी दिया कि सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी ने जल निकासी की नाली को बंद कर दिया है जिससे नालियों का गंदा पानी सडक पर बह रहा है। जिसके कारण लोगो को आवागमन बाधित हो गया है।

लोगो ने बताया जब कोई सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी से बात करता है तो वह लडने पर उतारू हो जाता है। जिस पर नगर निगम फिसड्डी साबित हो रहा है ।

कोई कार्रवाई नही हुई 

कनौसी फाटक के पास सोनू पाल के घर से लेकर हरिशंकर यादव के घर तक एवं ओशो नगर मे राकेश कुमार के घर से लेकर संदीप शर्मा के घर तक सडक एवं नाली नवनिर्माण कार्य 2018 मे पास हुआ है ,किन्तु अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई है।

news24on
news24on

अब देखना यह है कि क्षेत्रीय लोगो की समस्याओ का समाधान होगा या फिर ऐसा ही चलता रहेगा।

समस्याग्रस्त क्षेत्रीय लोगो ने बताया कि क्षेत्र कि समस्याओ के लिए कैट बिधायक सुरेश चंद्र तिवारी, क्षेत्रीय पार्षद देवेंद्र यादव, और लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया जी को आवेदन पत्र दिया है।

किन्तु अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई है अब देखना यह है कि क्षेत्रीय लोगो की समस्याओ का समाधान होगा या फिर इसी तरह से समस्या और बढती ही रहेगी।

Virendra kumar srivastava Lucknow ki visesh report

Leave a Reply

Your email address will not be published.