Lucknow : व्यापारी और अधिवक्ता के घर को खंगाला,निर्माणाधीन मकान से जनरेटर उड़ाया

व्यापारी और अधिवक्ता के घर को खंगाला,निर्माणाधीन मकान से जनरेटर उड़ाया

सरोजनीनगर और चिनहट थाना क्षेत्र का मामला

लखनऊ। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात चोरों ने एक लोहा व्यापारी के बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए कीमत के गहने और हजारों रुपए की नकदी पार कर दी। वहीं चोरों ने रात में ही एक निर्माणाधीन कांप्लेक्स से विद्युत जनरेटर पार कर दिया। उधर चिनहट के बीबीडी चौकी क्षेत्र इलाके में रहने वाले एक अधिवक्ता के मकान में चोरों ने घुसकर लाखों के सामान पार कर दिए।

मूल रूप से बंथरा के अंबरपुर गांव निवासी लोहा व्यवसायी आकाश तिवारी उर्फ मुन्ना सरोजनीनगर के दरोगा खेड़ा स्थित कृष्णा लोक कॉलोनी फेस-2 में आरपी गुप्ता के मकान में किराए पर परिवार सहित रहते हैं। आकाश के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 4 बजे वह कानपुर के अचलगंज निवासी अपने मामा के घर परिवार सहित एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे।

नगदी गायब मिली

तभी रात करीब 8 बजे मकान मालिक आरपी गुप्ता से उन्हें मकान का ताला टूटा होने की सूचना मिली। रात करीब 10 बजे जब आकाश अपने मकान पहुंचे, तो वहां का दृश्य देखकर उनके होश उड़ गए। मकान के कमरों और अलमारियों के सभी ताले टूटे होने के साथ ही सारा सामान बिखरा पड़ा था और अंदर रखे करीब 9 लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के गहने व 10 हजार रुपये की नगदी गायब मिली। वहीं सरोजनीनगर के शांति नगर निवासी अविनेंद्र सिंह के मुताबिक वह इलाके के ही गंगानगर में नहर किनारे नादरगंज रोड पर अपना काम्प्लेस बनवा रहे हैं।

अविनेंद्र का कहना है कि बीती 9 दिसंबर को उनके कांप्लेक्स से कीमती तार चोरी हो गया था और शुक्रवार रात मकान निर्माण में जरूरत के लिए रखा किराए का विद्युत जनरेटर चोर उठा ले गए। चिनहट पुलिस के मुताबिक मूल रूप से बहराइच के कैसरगंज निवासी धीरेंद्र पांडेय परिवार के साथ स्थानीय थाना क्षेत्र के तिवारीगंज में रहते हैं।

उन्होंने पुलिस को बताया कि गत 25 नवंबर को एक करीबी रिश्तेदार के शादी समारोह में शामिल होने के लिए कानपुर गए थे। इसके बाद शनिवार दोपहर बाद मकान पहुंचे तो चोरों की करतूत देखकर दंग रह गए। शातिर चोरों ने घर में घुसकर अलमारी और लॉकर के ताले तोड़ दिए। इसके बाद इत्मीनान से घर में रखे नकदी और ज्वेलरी समेत अन्य सामान पार कर ले गए। पीडि़त की मानें तो चोर बाउंड्री फांदकर मकान में दाखिल हुए थे। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर तफ्तीश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.