up Lucknow: पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत , भारी फोर्स तैनात, 12 असलहे जब्त

Spread the love

 लखनऊ। राजधानी के गुडंबा थाना क्षेत्र स्थित पारा गांव में पंचायत चुनाव को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर मारपीट हुई। जिसमें कई लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को काबू में लेते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है। दोनों पक्षों से तहरीर दी गई है। स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण भारी फोर्स तैनात है।

80 से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक गुडंबा के कुर्सी रोड पारा गांव में सोमवार को होली के अवसर पर पूर्व प्रधान शकील अहमद व प्रत्याशी मतीन अहमद अपने समर्थकों के साथ रात में प्रचार-प्रसार कर रहे थे। इसी दौरान दोनों समर्थकों के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की बीच मारपीट होने लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने हालात को काबू में करते हुए कई लोगों को मौके पर ही दबोच लिया और उन्हें थाने लेकर आयी। इस पर दोनों पक्ष के प्रत्याशी थाने पर पहुंचकर बावल काटा। मंगलवार को भी अपने सर्मथकों को थाने से छुड़ाने के लेकर डटे रहे।

इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि गांव में एक सकरी गली में दोनों पक्षों के लोग प्रचार-प्रसार कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हुआ। दोनों पक्षों के करीब 80 से अधिक लोगों के खिलाफ शांतिभंग समेत कई धाराओं में कार्रवाई की गई है। साथ ही गांव से 12 लाइसेंसी असलहे जमा कराए गये हैं। स्थिति सामान्य है। दोनों पक्षों की ओर से तहरीर दी है। जांच-पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.