ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन शातिर ठगबाज गिरफ्तार

प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

नौकरी और लुभावने ऑफर देकर लोगों से हड़पते थे रुपये

लखनऊ। ग्रामीण महिला कल्याण संस्था एवं प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना के नाम पर फर्जी संस्था खोलकर ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन शातिर ठगबाजों को चिनहट पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से कूटरचित ग्रामीण महिला संस्था प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना 2020-21 के दस्तावेज, रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट ,मोहरें, आईडी कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।

news24on
news24on

प्रभारी निरीक्षक थाना चिनहट धनंजय कुमार के मुताबिक महिला कल्याण संस्था एवं प्रधानमंत्री सिलाई मशीन योजना के नाम पर ठगी करने वाले तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के नाम वा पता

पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम वेद प्रकाश भारती निवासी जनपद बदायूं हालपता गायत्री नगर कालोनी राजाजीपुरम, विरेन्द्र कुमार गंगवार निवासी जनपद बरेली व राज प्रताप सिंह निवासी जनपद गोपालगंज बिहार हालपता शिवपुरी कालोनी कमता चिनहट बताया है।

news24on
news24on

पुलिस ने बताया कि वर्तमान में थाना चिनहट लखनऊ के कमता में अपना फर्जी कार्यालय खोलकर आम जनता से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे व अन्य सस्थाओं में कई स्कीम का लालच देकर आम जनता से मोटी रकम लेकर फरार होने की फिराक में थे।

गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश

गिरोह ने अब तक जनपद अलीगढ़ ,फर्रुखाबाद , शाहजहांपुर , बहराइच समेत अन्य जनपदों में सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है।

कार्यालय खोलकर बनाते थे शिकार

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि एनजीओ के माध्यम से लुभावनी स्कीमें बताकर अलग-अलग नाम के संस्थाओं के डायरेक्टर, सचिव,अध्यक्ष के रुप में आम जनता के समक्ष अपने आप को प्रस्तुत करते थे।

news24on
news24on

आम जनता को किसी प्रकार का शक ना हो और विश्वास दिलाने के लिए फर्जी पद का आईडी कार्ड, संस्थाओं एवं योजनाओं के पम्पलेट तथा विभिन्न संस्थाओं के कूटरचित रजिस्ट्रेशन प्रपत्र वैनर आदि को प्रयोग में लाते थे।

वहीं काफी लोगों से रुपये हड़पने के बाद कार्यालय बंद कर किसी और स्थान पर जाकर पुन: इसी काम को अंजाम देते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.