क्रिसमस एवं नव वर्ष को लेकर पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Spread the love

लखनऊ: क्रिसमस डे व नववर्ष 2021 पर पुलिस कमिश्नरेट ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। किसी भी अप्रिय घटना के मद्देनजर डॉग स्क्वायड व बम डिस्पोजल दस्ते ने होटल, मॉल, बस अड्डों व अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों की संघन चेकिंग कर सुरक्षा-व्यवस्था को परखने में मुस्तैदी दिखा रहे है।

वहीं हुड़दंगियों व अराजक तत्वों से निपटने के लिए पुलिस कमिश्नर ने फोर्स के साथ ही सादे वर्दी में पुलिस टीम को मुस्तैद रहने के लिए संबंधित अफसरों को निर्देशित किया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक क्रिसमस डे व नववर्ष 2021 की सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत कड़े व पुख्ता इंतेजमात किये है।

इस बावत कमिश्नरेट लखनऊ के समस्त डीसीपी; एडीसीपी एसपी, प्रभारी निरीक्षक थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही शॉपिंग मॉल, भीड़-भाड़ वाले स्थान, मंदिर, चर्च ,आदि मुख्य मार्ग प्रमुख चौराहों पर सी.सी.टीवी कैमरों द्वारा पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी, तथा शादी वर्दी में भी पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो संदिग्ध वस्तु संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखेगी।

साथ ही पीएसी बल को भी लगाया गया है। वहीं सुगम यातायात व्यवस्था के लिए डीसीपी यातायात को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। इसके अलावा सुरक्षा- व्यवस्था के सम्बंध में शॉपिंग मॉल, भीड़- भाड़ वाले स्थानों, बाजार इत्यादि जगहों पर पिंक मोबाइल व पॉलीगान मोबाइल, डॉग स्क्वायड व बम डिस्पोजल दस्ते की तैनाती भी की गई है, जो चप्पे-चप्पे पर नजर बनाये रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.