पुलिस बल ने किसानों को रोका, 12 सदस्सीय टीम से राजपाल भवन पर दिलाया ज्ञापन

लखनऊ। किसान बिल के विरोध में शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान एकत्र होकर सैकड़ो ट्रेक्टर से तिरंगा यात्रा निकाल कर राज्यपाल के घेराव करने जा रहे किसानों को पुलिस बल ने बैरिकेटिंग कर रोक दिया।

डीसीपी रविकुमार, एडीसीपी सुरेश चंद्र रावत पुलिस बल के साथ सुबह से ही किसानो से यात्रा निकलने से रोकने के लिए मान मनौव्वल करते रहे । लेकिन किसान राजभवन तक जाने की जिद्द करते रहे । किसानों की बढ़ती संख्या को देखकर उन्हें पीएसी भी मानवानी पड़ी।

किसान नेता हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया कि सरकार सिर्फ अपनी मन मर्जी के काम कर रही है। उसे किसानों के हित की चिंता नहीं है। अगर उसे किसानों के हित की चिंता होती तो अब तक काले कानून पर सुनवाई हो चुकी होती। लेकिन सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है। किसानों द्वारा ज्यो ही राज्यपाल भवन के लिए प्रस्थान किया गया पुलिस बल ने उन्हें आगे बढ़ने ही नही दिया गया।

पुलिस व किसानों के बीच लंबी वार्ता के बाद 12 सदस्सीय डेलीगेशन का गठन किया गया। जिसमें किसान नेता हरिनाम सिंह वर्मा, आलोक वर्मा, गणेश शंकर, आशीष यादव, सरदार दिलराज सिंह सहित 12 लोगो की टीम पुलिस बल के संरक्षण में राज्यपाल भवन पहुंचकर अपना ज्ञापन सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.