Lucknow : चालक की हत्या कर वाहन लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Spread the love

-लूटा हुआ वाहन व घटना में प्रयुक्त वाहन बरामद
-हत्या कर नहर में फेके गये शव की तलाश जारी

लखनऊ। विकासनगर पुलिस ने फल से लदे पिकप वाहन चालक की हत्या कर वाहन लूटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से लूटे गये पिकप वाहन व घटना में प्रयोग बोलेरो वाहन बरामद हुआ है। हालांकि चालक का अभी शव बरामद नहीं हो पाया है। पुलिस शव की तलाश में जुटी है।
पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) रईस अख्तर के मुताबिक विकासनगर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान थाना क्षेत्र की तरफ  आ रही बोलेरो व पिकप को रोक कर कड़ी पूछताछ की गयी तो वाहन में सवार तीन लोगों ने फल लदे पिकप चालक जियालाल की हत्या कर इन्दिरा नहर में उसके शव को फेंकने व लूट की बात कबूल कर ली। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम श्रीराम निवासी अहिरन ठकवा थाना सुशान्त गोल्फ  सिटी, सूरज कुमार निवासी दुलारमऊ पोस्ट कट्टर गोसाइगंज व राकेश कुमार निवासी अहिरन ठकवा सुशान्त गोल्फ  लखनऊ बताया है। आरोपियों के कब्जे से एक बोलेरो गाड़ी, एक बोलेरो पिकअप व तीन मोबाइल बरामद हुए हैं। पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आरोपियों को एक गिरोह है जो वाहन चालकों की हत्या कर लूटपाट की वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। हालांकि चालक जियालाल के शव अभी बरामद नहीं हुई है। गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश की जा जारी है। इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद का कहना है कि थाने पर गाड़ी मालिक रिजवान ने गाड़ी के चालक जियालाल के खिलाफ  केस दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि घटनास्थल बाराबंकी पता चला है इस मुकदमे की विवेचना भी बाराबंकी ट्रांसफर की जाएगी।

शराब पिलाने के बाद वारदात को दिया अंजाम
इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि 23 दिसंबर को पिकप चालक जियालाल निवासी गाधीनगर थाना कोतवाली नगर जनपद अमेठी गल्लामण्डी अलीगंज लखनऊ से अपने पिकप में फल लाद कर जगदीशपुर अमेठी जा रहा था। रास्ते में शराब के ठेके के पास बोलेरो वाहन सवार उक्त तीन लोग मिले। तीनों आरोपियों ने चालक जियालाल से दोस्ती कर ठेके पर उसे शराब पिलाया। नशे में धुत्त होने पर उसका पिकप लेकर आरोपी श्रीराम ग्राम ढकवा आ गया तथा चालक जियालाल को उसके दो साथी राकेश व सूरज अपनी बुलेरो में लेकर अहिरन ढकवा आ गये जहां पर श्रीराम , राकेश , सुरज ने गमछे से बुलेरो में ही चालक जियालाल की गला दबाकर हत्या कर दिया तथा शव को लाकर सुलतानपुर रोड स्थित इन्दिरा नहर में फेंक दिया। काफी तलाश करने के बाद वाहन पिकप मालिक को जब वाहन पिकप का पता न चला तो वाहन मालिक रिजवान अहमद निवासी ग्राम पालपुर थाना जगदीशपुर जिला अमेठी ने 26 दिसंबर को थाना अलीगंज में चालक जियालाल के विरूद्ध फल व पिकप को हड़प लेने के सम्बन्ध में केस दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.