Lucknow: आपस में टकराए तीन ट्रक, दो चालकों की मौत

Lucknow: Three trucks collided, two drivers died
कोहरे के चलते हुआ हादसा, घटना के बाद लगा लंबा जाम

लखनऊ । राजधानी में बढ़ते कोहरे की वजह से हर रोज सड़क हादसों में कई लोगों की मौत तो कई लोग घायल हो रहे है। ज्यादातर इन हादसों का कारण रोड किनारे खड़े वाहन बन रहे है। ऐसा ही एक हादसा गुरुवार देर रात देखने को मिला, जहां चिनहट के फैजाबाद रोड पर कोहरे की धुंध के दौरान खराब हुए ट्रक की दूसरे ट्रक से टोचिंग करवाई जा रही थी। इस बीच तेज रफ्तार तीसरा ट्रक उसमें घुस गया। हादसे में दो चालकों की मौत हो गई।

वहीं घटना के बाद सड़क पर भीषण जाम लग गया। इसके साथ ही गोमतीनगर के शहीदपथ पर भी एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में कार सवार चालक घायल हो गया,जिसे पुलिस ने इलाज के लिए भर्ती करवाया है।

धान लादकर बाराबंकी से हरियाणा जा रहा था ट्रक

पुलिस के मुताबिक गुरुवार देर रात फैजाबाद रोड स्थित गोल्डेन ब्लॉसम लॉन के पास बस्ती निवासी 38 वर्षीय भारत भूषण का ट्रक खराब हो गया था। इसी दौरान वहां पर ट्रक से धान लादकर बाराबंकी से हरियाणा जा रहे 35 वर्षीय राजस्थान के अलवर निवासी चालक राहुल को भारत ने रोक लिया और ट्रक को टोचिंग करवाने की बात कही। बताया जा रहा है कि राहुल की मदद से भारत अपने ट्रक की टोचिंग कराकर उसे हटवा रहे थे। इस बीच कोहरे की धुंध में पीछे से आए तेज रफ्तार तीसरे ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी।

हादसे में राहुल और भारत दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को लोहिया में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं बाद में पुलिस ने गाडिय़ों से मिले दस्तावेजों की मदद से मृत चालकों के परिवारीजनों को घटना की सूचना दी और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हादसे के बाद रोड पर भीषण जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से तीनों ट्रकों को मौके से हटवया। करीब एक घंटे बाद जाम से हालात सामान्य हो सके।

उधर, गोमतीनगर क्षेत्र में शहीदपथ पर शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे से शहीदपथ पर भी भीषण जाम लग गया। वहीं दुर्घटना के बाद कार सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों ने कार में फंसे युवक को किसी तरह बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस घायल को अस्पताल लेकर पहुंची। बताया जा रहा है कि घायल युवक की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। होश में आने पर ही उसके बारे में कुछ पता चल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.