lucknow: इंश्योरेंस कर्मचारी ने कार्यालय में लगाई फांसी

Spread the love

lucknow: Insurance worker hanged in office

लखनऊ । हजरतगंज इलाके में एक इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी ने शुक्रवार को कार्यलय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की भनक लगते ही कंपनी के अन्य कर्मचारियों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

दो साल पहले दिया था इस्तीफा

जानकीपुरम के सहारा स्टेट निवासी 55 वर्षीय संजय अग्रवाल अपने परिवार के साथ रहते थे और वह हजरतगंज के श्रीराम टावर में एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते थे। बताया जा रहा है कि दो साल पहले उन्होंने कंपनी में इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से वह घर पर ही रहते थे। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह संजय वापस श्रीराम टावर स्थित इंश्योरेंस कंपनी पहुंचे, जहां उस दौरान कोई कर्मचारी कार्यालय में नहीं पहुंचा था।

बताते है कि इस दौरान संजय ने अपने केबिन लगे पंखे में रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं बाद में पहुंचे अन्य कर्मचारियों ने शव लटका देख सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और शव को पीएम के लिए भेज दिया।

8 करोड़ के गबन का था आरोप

पुलिस के मुताबिक कार्यलय में पूछताछ के दौरान पता चला कि संजय पर दो साल पहले कंपनी के अधिकारियों ने 8 करोड़ के गबन का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था। इसके चलते उन्हें नौकरी से भी निकाल दिया गया था। बताया जाता है कि मामले की जांच के चलते अक्सर संजय को पुलिस पूछताछ के लिए बुलाती भी थी। एक माह पहले भी अलीगंज एसीपी ने उन्हें अपने कार्यलय बुलाकर पूछताछ की थी।

परिवार वालों का कहना है कि संजय पर लगा गबन का आरोप झुठा है। पुलिस व इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे थे, जिसके चलते वह काफी डिप्रेशन में भी रहते थे। आरोप है कि इसी की वजह से उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच में जुट गई है। वहीं पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की बात बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.