lucknow पढ़ाई को लेकर पिता ने बेटे को फटकारा ,नाराज़ बेटे ने पिता को मार दी गोली ,हालत गंभीर

Spread the love

lucknow चिनहट इलाके के मटियारी चौकी क्षेत्र रविवार सुबह का मामला सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल को पहुंचाया अस्पताल

लखनऊ। चिनहट इलाके में कलयुगी बेटे ने रविवार सुबह पिता पर लाइसेंसी बंदूक से गोली मार दी। इसके बाद मौके से फरार हो गया। आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके चलते पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। आनन-फानन में घायल को इलाज के लिए लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित अखिलेश यादव उर्फ टिंकू (45) पत्नी और बेटों अनुभव यादव, मुकुल व उत्कर्ष के साथ चिनहट थाना क्षेत्र के मटियारी चौकी देवा रोड ननुहा विहार निकट शिव मंदिर कोहिनूर अपार्टमेंट के पास रहते हैं। रविवार सुबह करीब 8:00 बजे बड़े बेटे अनुभव यादव उर्फ अमन (23) पास के स्थित एक कबाड़ी की दुकान पर बैठा हुआ था तो आरोप है कि पिता अखिलेश ने टीका टिप्पणी की।

जो अमन को नागवार लगी। इससे नाराज आरोपी बेटे अमन ने ताबड़तोड़ पिता अखिलेश यादव पर लाइसेंसी बंदूक से फायर झोंक दिया। गोली अखिलेश की कमर में लगने से बुरी तरह जख्मी हो गए। साथ ही लड़खड़ा कर जमीन पर गिर गए। फायर की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े तो अमन मौके से फरार हो गया। आनन-फानन में पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए तड़प रहे अखिलेश को फौरन लोहिया अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। एडीसीपी कासिम आब्दी ने बताया कि अन्य परिजन की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। गई है। साथ ही गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी गई है। इसके अलावा घायल अखिलेश की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

lucknow रात में शराब के नशे में हुई थी कहासुनी, सुबह झोंका फायर

स्थानीय लोगों का कहना है कि रात में पिता-पुत्र के बीच शराब के नशे में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। हालांकि तब लोगों ने बीच-बचाव कर मामला रफा-दफा करवा दिया था। सुबह मौका पाते ही बेटे ने पिता पर फायर झोंक दिया।

पढ़ाई को लेकर फटकार लगाने के बाद गोली चलने की बात कहते रहे अधिकारी

स्थानीय लोगों के मुताबिक, आरोपी अमन कक्षा 10 तक पढ़ा लिखा है। उनकी मानें तो विगत वर्षों में ही पढ़ाई छोड़ चुका है। बावजूद इसके पुलिस के जिम्मेदार स्थानीय प्रभारी से लेकर अधिकारी तक पढ़ाई को लेकर फटकार लगाने के बाद गोली चलाने के दावे किए गए।

ऐसे में लोग स्थानीय पुलिस की लचर पूर्ण कार्यशैली और घटनास्थल पर जांच पड़ताल को लेकर बरती जा रही उदासीनता को लेकर सवाल उठा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बाप बटे दोनों नशे के आदी हैं नशे बाजी को लेकर पिता-पुत्र में अक्सर विवाद होता रहता है