Lucknow Development Authority: गोमती नगर घोटालों की फाइलें सचिव तक पहुंची, सत्यापन की तैयारी

Spread the love

Lucknow Development Authority:  गोमती नगर जैसी वीआइपी कालोनी में जमीन का एक टुकड़ा पाने के लिए आज भी लोग परेशान हैं। वहीं दलाल बाबु व पूर्व अफसरों ने करोड़ों के भूखंडों में खेल कर दिया फाइलें नहीं मिल रही हैं। अब सचिव लविप्रा के पास भूखंडों की फाइलों की प्रति पहुंच गई है।

लखनऊ,  गोमती नगर जैसी वीआइपी कालोनी में जमीन का एक टुकड़ा पाने के लिए आज भी लोग परेशान हैं। वहीं दलाल, बाबु और पूर्व अफसरों ने करोड़ों के भूखंडों में खेल कर दिया, अब फाइलें नहीं मिल रही हैं। अब सचिव लविप्रा पवन कुमार गंगवार के पास इन भूखंडों की फाइलों की प्रति पहुंच गई है।

इसके आधार पर सत्यापन रजिस्ट्री आफिस से कराया जा रहा है। अगर रजिस्ट्री प्रथम दृष्टया गलत पायी जाती है तो कूटरचना करने के आरोप में रजिस्ट्री करने वालों के खिलाफ एफआइआर होगी और प्राधिकरण ट्रांसपोर्ट नगर की तरह यहां भी भूखंडों पर कब्जा लेकर नीलामी कराएगा।

उम्मीद है, इस सप्ताह रिपोर्ट रजिस्ट्री कार्यालय से आ जाएगी। लविप्रा में पूर्व के अफसरों द्वारा खेले गए खेल अब सामने आ रहे हैं। विक्रांत खंड, विनीत खंड, विभूति खंड जैसे पाश इलाके में भूखंडों का खेल खेला गया। मामला उजागर हुआ तो संपत्ति अधिकारी संबंधित बाबुओं से फाइलें मांगती रही,

लेकिन नहीं मिली। अब सचिव लविप्रा के पास पहुंची रजिस्ट्री की प्रतियों के सहारे रजिस्ट्री आफिस से सत्यापन कराया जा रहा है। अगर मामला उजागर होता है तो रजिस्ट्री में जिन अफसरो व बाबुओं के हस्ताक्षर हैं, वह भी सवालों के घेरे में खड़े होंगे।