lucknow : संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव


परिजनों ने हत्या कर फंदे से लटकाए जाने का लगाया आरोप

लखनऊ। काकोरी थाना क्षेत्र में एक युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता शव मिला। मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तफ्तीश में जुटी है।  
काकोरी के हलवापुर गांव निवासी महावीर का 19 वर्षीय पुत्र मनोज यादव मजदूरी करता था। सोमवार की शाम करीब 4 बजे मनोज का शव गांव के बाहर स्थित हलवापुर निवासी पंडित ललित की बाग में पेड़ में रस्सी के फंदे से लटकता मिला। सूचना पाकर मौके पर परिजन और पुलिस पहुंची। घटना स्थल के पास जमीन पर कई चाट मसाला के पत्ते,शराब की शीशी,एक लोटा,सिगरेट,पान मसाला के पड़े मिले हैं। जिससे प्रतीत होता था कि मनोज के साथ कुछ और लोग वहां मौजूद थे। आशंका जतायी जा रही है कि किसी बात पर वाद विवाद होने पर मनोज की हत्या कर दी गई। मृतक मनोज के भाई सुरेंद्र ने बताया कि मनोज का नया मोबाइल भी गायब है। घटना स्थल पर परिजनों का रो-रो कर कह रहे थे कि हत्या कर उसको आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटकाया गया है। मनोज चार भाईयों में सबसे छोटा था। उसके बड़े भाई वीरेंद्र की पहले ही मौत हो चुकी है। मृतक की दो बहन हैं। प्रभारी निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टïतया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारण ज्ञात होगा।

आशनाई व खनन विवाद में हत्या की आशंका  
वहीं ग्रामीणों की मानें तो मनोज का एक सप्ताह पहले गांव के बाहर कई महीनों से चल रहे अवैध मिट्टी खनन के डंपर निकालने को लेकर एक खनन माफिया से विवाद हुआ था। उस समय इस मामले को काकोरी पुलिस एवं कुछ क्षेत्रीय लोगों ने आपसी समझौता करा कर मामले को रफा-दफा करा दिया था। हालांकि विवाद के दौरान मनोज को देख लेनी की धमकी दी थी। वहीं कुछ ग्रामीणों का यह भी कहना है कि मनोज का गांव के ही एक दबंग परिवार की युवती से अवैध संबंध थे। यह भी मौत की वजह हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.