Lucknow JCP ने बेहतर पुलिसिंग सिस्टम के लिए पुलिसजनों को दिए टिप्स

जेसीपी ने गोसाईंगंज थाने का किया निरीक्षण
व्यापारियों के साथ बैठक कर मांगे सुझाव

लखनऊ। संयुक्त पुलिस कमिश्नर कानून-व्यवस्था नवीन अरोड़ा ने गोसाईंगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मलाखना, किचन शैड, जब्त गाडिय़ों और बैरकों का मुआयना किया। उन्होंने संबंधित पुलिसजनों को बेहतर पुलिसिंग सिस्टम बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुलिस की सूरत व सीरत बदलने का प्रयास किया जा रहा है।

बैठक कर सुझाव लिए

जिससे थाने पर आने वाले पीडि़तों को यह महसूस हो कि पुलिस उनकी समस्याओं को सुनने व निराकरण करने में तत्पर्य है। श्री अरोरा ने कहा कि मामूली मारपीट झगड़े में एनसीआर दर्ज करने से पहले शांति भंग की धाराओं में पाबन्द किया जाए। साथ ही उन्होंने चौकीदारों को मास्क सेनेटाइजर ग्लब्स व धोती देकर सम्मानित भी किया। इसके बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोडा ने गोसाईंगंज अमेठी व गंगागंज व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे सुझाव लिए।

इस पर व्यापारियों ने रात्रि गश्त और पिकेट ड्यूटी बढ़ाये जाने की बात कही। व्यापारियों ने कहा कि बढ़ती ठंड में क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ जाती है। इस पर ज्वाइंट कमिश्नर ने इंस्पेक्टर धीरेन्द्र कुशवाहा को निर्देशित किया कि वो क्षेत्र से 10 ऐसे लोगों का चयन करें जो रात्रि गश्त के दौरान पुलिस के साथ रह कर उनका सहयोग करें।

चौकीदार को नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित
ज्वाइंट कमिश्नर ने सुरियामऊ गांव के चौकीदार मनोहर को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कारण था कि ज्वाइंट कमिश्नर ने चौकीदार से गांव के हिस्ट्रीशीटरों के नाम ,रात्रि गश्त और थाने पर महीने में उसकी आमद और गांव की जानकारियों से सम्बंधित अनेक सवाल लिए। जिसका उसने
बेझिझक जवाब दिया। मनोहर से मिली जानकारियों से उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए उसे 500 रुपये का नगद पुरस्कार भी दिया।

साथ ही सभी चौकीदारों को निर्देशित भी किया कि वो गांव में रहने वाले जिलाबदर अपराधी, मादक पदार्थ, वांच्छित अपराधी और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले लोगों की सूचना थाने पर दे। जिसकी पुलिस पड़ताल कर उन पर कार्यवाई कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.