जानवरों के प्रति वन विभाग लापरवाह

Spread the love

जानवरों के प्रति सजग रहने वाले वन विभाग के कर्मचारी लापरवाह हो रहे है। कृष्णा नगर थाने के अंतर्गत कनौसी गांव में बंदर को करंट लगने से बुरी तरह से झुलस चुका है लेकिन इसकी कोई खबर लेने वाला कोई नहीं है।

लखनऊ के एम. आर. एस. पी सेवा समिति के संयोजक प्रदीप कुमार पात्रा तथा एनिमल वेलफेयर बोर्ड द्वारा नामित पशु कल्याण अधिकारी को , थाना कृष्णा नगर के कनौसी कस्बा निवासी मनीश कुमार ने बताया कि एक बंदर बिजली के करेंट से जख्मी होकर गांव में है।

news24on
news24on

इसकी सूचना दिनांक 19 जनवरी को वन विभाग के वन छेत्र अधिकारी सी एल गुप्ता को दिन के 4 बजे लगभग दिया गया, लेकिन देर शाम तक कोई नही आया, बाद में बताया गया कि कल इसको ले जायेंगे।

विभाग में या उनकी टीम में, जानवरों के प्रति कितनी सवेंदनशीलता हैयह उजागर हो रही है।

जबकि लखनऊ के वर्तमान डी एफ ओ आधकारी कहते हैं, हमारे स्टाफ के होते हुए आप लोग वन जीव की मदद उपचार न करें,हम लोग कर सकते हैं। और हम सदा सूचना मिलने पर स्टाफ को भेजते भी है, जोकि सत्यता से परे है।

यदि समय से उपचार इसको मिल जाये तो इस वन जीव को बचाया जा सकता है, घायल बन्दर के बच्चे को फोटो में देखा जा सकता है।

news24on
news24on

वन विभाग की टीम की बड़ी लापरवाही की जिम्मेदारी कौन लेगा ? उसकी तकलीफ को कौन समझेगा ?

किसी भी जीव सुरक्षा जीव बचाव के मामले की जानकारी होते हुए भी वन विभाग की टीम कभी भी समय से नही पहुचती हैं। प्रयास रहता है कि मामले को टाला जाये। दिनांक 19 जनवरी को वन विभाग की टीम के मामले को टालने के बाद स्थानीय लोगो में आक्रोश का माहौल है ।

Virendra kumar srivastava ki visesh report

Leave a Reply

Your email address will not be published.