भीषण आग, गृहस्थी जलकर राख

अग्निकांड के दौरान फंसा परिवार दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आलमबाग में शनिवार को हुए अग्निकाण्ड की घटना और दो मासूमों की मौत को लोग भूल भी नहीं पाये थे कि दूसरे दिन यानी रविवार को जानकीपुरम थाना क्षेत्र स्थित एक मकान में आग लग गई।

आग की लपटों ने देखते-देखते ही विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से गृहस्थी जलकर राख हो गई।

जानकीपुरम सेक्टर-डी निवासी रमेश दीक्षित के मुताबिक घर में रविवार सुबह पूजा के कमरे में दीपक से आग लग गई। यह देख परिजनों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया,लेकिन सफलता नहीं मिली। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

परिवार के कुछ लोग कमरे में फंस गए। घर से आग की लपटें और धुआंं निकलता देख पड़ोसी विवेक अग्रवाल ने दमकल को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग में फंसे हुए लोगों को सीढ़ी के रास्ते से निकाला। दमकल कर्मियों ने कुछ ही देर में दो गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू पा लिया।

आग की चपेट में आने से घर में रखा फर्नीचर समेत गृहस्थी सामान जल कर राख हो गया। एफएसओ इंदिरानगर ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। सिर्फ गृहस्थी का सामान जला है।

समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। घर के पास में ही एक निजी हॉस्पिटल भी है। हालांकि, वहां भी कोई दिक्कत नहीं हुई। घर के अंदर पूजा की थाल में जल रहे दीपक से आग लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.