Crime in Lucknow : चेन लुटेरों से भिड़ी वृद्घा महिला ,छीना छपटी में चोटिल

Spread the love

Crime in Lucknow : पीजीआई पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी

लखनऊ। पीजीआई थाना क्षेत्र के वृन्दावन योजना में रविवार सुबह घर के बाहर टहल रही बुजुर्ग महिला (72) चेन झपट रहे चेन लुटेरों से भिड़ गई। खींचतान में घायल होने के बावजूद वृद्धा ने चेन नहीं छोड़ी तो बदमाशों ने उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया और चेन का टूटा टुकड़ा लेकर भाग निकले।

इस बीच शोर सुनकर राहगीरों ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन वे हाथ नहीं आये। पीजीआई पुलिस केस दर्ज कर जांच-पड़ताल कर रही है।

Crime in Lucknow : सुबह करीब पौने सात बजे की घटना

पीजीआई रायबरेली रोड स्थित वृन्दावन योजना सेक्टर 16बी-25 में देवता मौर्या बेटे डॉ. मुकेश मौर्या के साथ रहती हैं। उनके पति गंगाराम का देहान्त हो चुका है। सुबह करीब पौने सात बजे वह घर के पास ही टहल रही थीं। इसी दौरान लाल रंग की स्कूटी से दो युवक खड़े दिखे। कुछ समझने से पहले ही पीछे बैठे युवक ने उनकी चेन खींच ली।

देवता मौर्या ने हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों से भिड़ गई और अपनी चेन हाथ से कसकर पकड़ ली। बदमाश वृद्धा से उनकी चेन छुड़ाते रहे। उनके बीच हाथापाई, छीना-झपटी होती रही, जिसमें वह गिर कर चोटिल हो गईं, लेकिन चेन नहीं छोड़ी। उनकी ठोड़ी से खून बहने लगा फिर भी हौसला नहीं खोया।

चीख-पुकार सुनकर उनका बेटा बाहर आ गया और कुछ राहगीर भी रुक गये। यह देखकर बदमाश ने झपट्टा मारा तो छोटा टुकड़ा टूटकर हाथ में आया। छोटे टुकड़े को लेकर ही बदमाश स्कूटी से भाग निकले।

राहगीरों ने पुलिस को बताया कि लुटेरे पीजीआई के ट्रॉमा सेन्टर-2 की तरफ  से भागे थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि सीसी फुटेज खंगाल कर बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।