CM योगी का सख्त निर्देश बताया- किन लोगों पर करनी है कार्रवाई

Spread the love

बुलडोजर (Bulldozer) को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं और बताया है कि इसका इस्तेमाल किस पर करना है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी गरीब की झोपड़ी और दुकान पर बुलडोजर (Bulldozer) न चलाएं. बुलडोजर सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर ही चलाएं. उन्होंने कहा कि ऐसे माफिया जिन लोगों ने कमजोरों और व्यापारियों की संपत्ति पर अवैध कब्जा कर लिया हो, सिर्फ उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाए. किसी को परेशान न किया जाए.

अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस

अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और गरीबों के प्रति संवेदनशीलता को लेकर योगी सरकार (Yogi Govt) आगे बढ़ रही है. दूसरी पारी में भी योगी आदित्यनाथ ने इसी सिद्धांत को प्रशासन में आगे बढ़ाया है. जहां एक ओर गरीब कल्याण योजनाओं को नयी तेजी से लागू करना शुरू किया, वहीं दूसरी ओर अपराधियों पर लगाम कसने में कोई कसर नही छोड़ी.

माफियाओं में बुलडोजर का खौफ

सरकार का प्रभाव इससे समझ में आता है कि पिछले 15 दिनों में लगभग 80 अपराधी आत्मसमर्पण कर चुके हैं. माफिया और अवैध कब्जा किए लोगों में सरकार के बुलडोजर (Bulldozer) का खौफ है. इसी के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अवैध संपत्तियों का बुलडोजर चला के ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई सिर्फ पेशेवर माफिया, अपराधियों पर हो, और किसी गरीब की झोपड़ी पर बुलडोजर नहीं चलेगा.

One thought on “CM योगी का सख्त निर्देश बताया- किन लोगों पर करनी है कार्रवाई

Comments are closed.