बीजेपी सांसदों के घर प्रदर्शन से पहले अजय लल्‍लू रोके गए, थाली बजाकर जताया विरोध

कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू को लखनऊ में उनके आवास पर पुलिस द्वारा रोक दिए जाने की सूचना है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने आज किसान दिवस पर भाजपा के सांसदों और विधायकों के घर प्रदर्शन का ऐलान किया था। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष इसके लिए निकलते इससे पहले ही उन्‍हें उनके आवास पर रोक दिया गया। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ ताली-थाली बजाकर अपने आवास के सामने ही प्रदर्शन किया।

अजय लल्‍लू ने कहा कि सरकार किसान विरोधी है। किसान आंदोलित है। सड़कों पर हैं। शहादत दे रहे हैं। अधिकारी नौकरी छोड़ रहे हैं। सरकार बताए कि चार साल हो गए, किसानों की फसल बर्बाद हुए अब तक कितने किसानों को मुआवजा दिया गया। उन्‍होंने कहा कि यदि एमएसपी और मंडियां खत्‍म नहीं होनी हैं तो सरकार विधेयक लाकर किसानों को तसल्‍ली और इसकी गारंटी क्‍यों नहीं दे रही है।

आज लखनऊ में बहुखंडी स्थित भाजपा विधायकों – मंत्रियों के आवास पर ताली – थाली बजाकर सरकार का विरोध किया।#किसानहमाराअभिमान pic.twitter.com/Yr8zFiPly1

गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार किसान आंदोलन के समर्थन में आंदोलन कर रही है। आज इसी क्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के सांसदों-विधायकों के घर प्रदर्शन का ऐलान किया था। इसी के चलते अजय कुमार लल्‍लू को हाउस अरेस्‍ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.