यूपी में 90 हजार युवाओं को जल्द मिलेगी नौकरी, सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने की घोषणा

दो द‍िवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने प्रदेश के 90 हजार नौजवानों को बहुत जल्द नौकरी देने का ऐलान करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेश के सभी 75 जिलों में पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे।

गोरखपुर,Vacancy in UP, CM Yogi Adityanath Announced: सूफी संतकबीर और महात्मा बुद्ध की निर्वाण स्थली को 930 करोड़ रुपये की सौगात देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेरोजगारों के चेहरे पर भी मुस्कान बिखेर दी। प्रदेश के 90 हजार नौजवानों को बहुत जल्द नौकरी देने का ऐलान करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सरकार की नई नीति के तहत प्रदेश के सभी 75 जिलों में पीपीपी माडल पर मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। रविवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतकबीर नगर में जिला कारागार समेत 122 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया।

विपक्ष पर हमलावर रहे सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की जो जेलें अपराधियों का गढ़ और मस्ती का अड्डा हुआ करती थीं वह अब सुधार गृह बन गई हैं। एक समय था सत्ता माफिया का शागिर्द बनकर उसके पीछे चलती थी, आज उन माफिया पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है। पिछली सरकार नौजवानों की नौकरी को नीलाम करती थी। नौकरी दिलाने के नाम पर पूरा खानदान झोला लेकर वसूली पर निकल जाता था। आज बगैर सिफारिश सरकारी नौकरी मिल रही है। अब तक हम लाखों युवाओं नौकरी दे चुके हैं, 90 हजार नौकरियां फिर आ रही है। योग्यता के आधार पर सभी को नियुक्ति पत्र मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे नौजवानों के लिए हर जिलों में अभ्युदय कोचिंग शुरू की जाएगी। पीएम मोदी ने तीन वर्ष पूर्व जिस कबीरपीठ की स्थापना की थी, शीघ्र ही वह उसका लोकार्पण भी करेंगे। देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज बन रहा है। संतकबीर नगर में भी यह जल्द खुलेगा।

कुशीनगर में रखी मेड‍िकल कालेज की आधारश‍िला

कुशीनगर में मेडिकल कालेज की आधारशिला रखने के बाद इसे भगवान बुद्ध को समर्पित करते हुए सीएम योगी ने शीघ्र ही यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शुभारंभ की भी घोषणा की। पूर्ववर्ती कांग्रेस, सपा-बसपा की सरकारों पर यहां भी हमलावर रहे सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले अब्बाजान कहने वाले गरीबों का राशन हजम कर जाते थे। उनके चेले इसे बांटकर नेपाल व बांग्लादेश भेज देते थे। आज कोई इसकी कोशिश भी करेगा तो वह जेल जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले देश की राजनीति वंशवाद, जातिवाद, क्षेत्रवाद में सीमित थी। आज सबका विकास के भाव से काम हो रहा है। देश पर जैसे ही कोई विपत्ति आती है कांग्रेस नेता इटली फुर्र हो जाते हैं। सपा वाले सैफई से आगे देख ही नहीं पाते। सीएम योगी ने कहा कि नया पेराई सीजन शुरू होने से पहले न केवल चीनी मिलों से गन्ना किसानों का एक एक पाई का भुगतान कराया जाएगा, बल्कि आने वाले समय में कुशीनगर व देवरिया को चीनी मिलों की सौगात भी दी जाएगी।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे महंत दिग्विजय नाथ की प्रतिमा का अनावरण

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी ने सर्किट हाउस के पास बने महंत दिग्विजयनाथ पार्क का निरीक्षण कर यहां हुए सभी कार्यों पर मुहर लगा दी। मुख्यमंत्री ने महंत दिग्विजय नाथ की प्रतिमा का अवलोकन कर इस पर भी अपनी सहमति प्रदान की। उन्होंने यहां पत्थर लगाने को कहा, जिसपर महंत दिग्विजयनाथ की जीवनी अंकित होगी। प्रतिमा का अनावरण 23 सितंबर को सीएम योगी की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान करेंगे। निरीक्षण के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव स‍िंह, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र स‍िंह आदि उपस्थित रहे। निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए।