BPSC LDC : 24 पदों पर होगी भर्ती

Spread the love
BPSC LDC 2022 : बिहार लोक सेवा आयोग ने लोवर डिविजनल क्लर्क (एलडीसी) भर्ती 2021 की प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार पास हुए हैं उन्हें अब मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा।

BPSC LDC 2022 : बिहार लोक सेवा आयोग ने लोवर डिविजनल क्लर्क (एलडीसी) भर्ती 2021 की प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार पास हुए हैं उन्हें अब मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। आंसर की www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर डाउनलोड की जा सकती है।

Also Read : Urfi Javed : मुझसे कहा गया है कि मुझे वयस्क वेब श्रृंखला के लिए जाना चाहिए क्योंकि मेरे फैशन विकल्पों के कारण मुझे अच्छा काम नहीं मिलेगा

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए 24 पद भरे जाने हैं।  उम्मीदवार आंसर के खिलाफ आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए ऑफलाइन फॉर्मेट है। उम्मीदवारों को Bihar Public Service Commission, Secretary cum Controller of Exams, 15, Nehru Path, Beli Road, Patna – 80001 पते पर अपनी आपत्ति भेजनी होगी। 12 अप्रैल को 5 बजे तक ये आपत्तियां ली जाएंगी।

 परीक्षा 26 फरवरी 2022 को दोपहर 12 बजे से सवा दो बजे तक पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, सारण, नालंदा व भोजपुर जिला मुख्यालयों में आयोजित की गई थी। 

आपको बता दें कि बीपीएससी ने लोवर डिविजनल क्लर्क (LDC) के 24 पदों पर भर्ती के लिए 19 मार्च 2021 से ऑनलाइन मांगे थे। इस भर्ती क लिए आवेदन की लास्ट डेट 16-04-2021 थी। बीपीएससी एलडीसी भर्ती में 10+2/इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे।

मुख्य परीक्षा में मार्क्स के आधार पर उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट व कंप्यूटर टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। टाइपिंग कंप्यूटर पर मंगल फॉन्ट पर ली जाएगी। 30 शब्द प्रति मिनट की गति से 300 शब्दों को 10 मिनट में टाइप करना होगा। इसमें डेढ़ प्रतिशत से अधिकत गलती नहीं होनी चाहिए, वरना उन्हें अयोग्य करार दिया जाएगा। इस जांच के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।