अजीबोगरीब नाम, सुनते ही मजाक उड़ाने लगते हैं दोस्त

Spread the love

Viral News: जब पैरेंट्स बचपन में ही बच्चों के अजीबोगरीब नाम रख देते हैं, तो लोग बाद में मजाक उड़ाते हैं. दोस्त समेत कई लोग नाम को गलत तरीके से पुकारते हैं. कुछ ऐसा ही एक लड़की के साथ हुआ.

Viral News: जब भी किसी घर में किलकारियां गूंजने वाली होती है, तो लोग पहले से ही बच्चे का नाम सोचने लग जाते हैं. कुछ लोग यूनीक नाम रखना चाहते हैं, तो कुछ अपने नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़कर रख देते हैं. फिलहाल, एक पैरेंट्स ने अपनी बेटी का नाम कुछ ऐसा रख दिया कि अब वह अपने नाम से परेशान हो गई है. जी हां, सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें एक लड़की अपने नाम से परेशान है और उसके दोस्त उसका मजाक उड़ाते हैं.

गलत प्रोनाउंस करते हैं लड़की का नाम

सिर्फ उसके दोस्त ही नहीं बल्कि जो भी उसका नाम सुनता है तो हैरान रह जाता है. लोग उसका नाम ही प्रोनाउंस नहीं कर पाते. इस परेशानी को लड़की ने बताया. एक लड़की का कहना है कि कोई भी उसके अजीबोगरीब नाम का उच्चारण नहीं कर पाता है. माता-पिता ने लड़की का नाम Abcde रखा, जो अंग्रेजी वर्णमाला के पहले पांच अक्षर हैं. लड़की का पूरा नाम Abcde Elaine Sutton है और उसने कहा कि लोग भ्रमित होते हैं जब वे पहली बार उसका विचित्र नाम सुनते हैं.

इन नामों से भी पुकारते हैं लोग

एबीसीडीई ने कहा कि कई लोग नाम सुनने के बाद मुझे Obesity (मोटापा) कहकर बुलाते हैं. मेरे दोस्त गलत तरीके से मुझे बुलाते हैं. कुछ लोग तो ‘ab-city’ या सिर्फ ‘Alphabet’ कहते हैं. मैं अलग-अलग नामों से पहचानी जाती हूं, लेकिन मेरा सही नाम कोई भी नहीं पुकारता.

इंटरनेट पर जब लोगों ने सुना तो कहा कुछ ऐसा

Abcde ने कहा कि उसका नाम वास्तव में ‘Absidy’ (Ab-sidy) के रूप में उच्चारित किया जाता है. यह नाम पॉपुलर हो जाने के बाद नेटिजन्स ने अपनी अलग राय दी. एक यूजर ने लिखा, ‘क्या आपके माता-पिता वायरल हो गए थे जब उन्होंने आपका नाम रखा था?’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘कोई बात नहीं, लेकिन यह वास्तव में एक सुंदर नाम है.