Shahjahanpur : 27 लाख का बकरा, अल्लाह के साथ शरीर पर लिखी हैं कई आयतें,20 लाख रुपए कीमत लग चुकी

Spread the love

Shahjahanpur : बकरीद (Bakrid) से पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के बकरा मंडी में एक बकरा इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. दरअसल इस बकरे की कीमत इसके मालिक ने 27 लाख रुपए लगाई है.

बकरे के मालिक का दावा है कि बकरे के शरीर पर न केवल अल्लाह लिखा हुआ है बल्कि कुरान की कई आयतें भी कुदरती तौर पर लिखी हुई हैं. लिहाजा वह उसे बकरीद पर 27 लाख की कीमत पर ही बेचेगा. 27 लाख के बकरे की बात सुनकर लोग उसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं.

बकरीद पर हर मुस्लिम के घर बकरे या पशु की कुर्बानी दी जाती है. ऐसे में लोग पहले से ही बाजारों से बकरों को खरीदकर उन्हें पालते हैं. ऐसे में व्यापारी अपने बकरों पर अल्लाह की आयतों को दिखाकर ऊंची बोली बोल रहे हैं, ताकि उनको बकरीद पर मोटी कमाई मिल सके.

इसे भी पढ़े population control : जनसंख्या नियंत्रण के लिए शादी पर बैन लगाना बेहतर , सपा सांसद का तंज़

कटरा कस्बे में ऐसे ही एक बाजरे की चर्चाएं हैं, जिसकी कीमत 27 लाख रुपए लगाई गई है. बकरे के मालिक सियाराम का कहना है कि 20 लाख रुपए तक बकरी की कीमत लग चुकी है. उसने दावा किया है कि उसके बकरे के शरीर पर न केवल अल्लाह लिखा है, बल्कि कुरान की आयतें भी लिखी हुई है.

Shahjahanpur : अब तक 20 लाख की लगी बोली

बकरे के मालिक सियाराम का दावा है कि बकरे के शरीर पर अल्लाह, मोहम्मद, 786 समेत 15 आयतें लिखी हैं. इसकी कीमत 27 लाख है. अभी तक 20 लाख तक की बोली लग चुकी है, लेकिन वे इसे 27 लाख से कम में नहीं बेचेंगे.

इन बकरों की मिलती है मुंह मांगी कीमत

दरअसल शाहजहांपुर के बकरा व्यापारी इन दिनों उत्साहित दिख रहे हैं. उनका कहना है कि आमतौर से बकरे की कीमत 5000 से 10000 के बीच होती है, लेकिन जब इन बकरों के शरीर पर अल्लाह या कुरान की कोई आयतें लिखी हुई होती हैं तो उन बकरों की मुंह मांगी कीमत मिलती है.

अल्लाह लिखा हुआ बकरे की कुर्बानी सबसे बढ़िया मानी जाती है. ऐसे में बकरों की बिक्री करने वाले व्यापारी अपने चितकबरा बकरों पर कुरान की कुछ आयतों की वीडियो वायरल कर उनकी कीमत लगाने की जुगत में लग गये हैं. ऐसा ही मामला कटरा कस्बे मे देखने को मिला है, जहां व्यापारी ने 27 लाख रुपए की कीमत दिखा कर अपने बकरे को चर्चा में ला दिया है.