The American Dream : दुनिया की सबसे लंबी कार हेलीपैड, गोल्फ कोर्स, स्विमिंग पूल

Spread the love

The American Dream “द अमेरिकन ड्रीम” नाम का सुपर लिमो 1986 में जे ओहरबर्ग द्वारा बनाया गया था और इसमें एक स्विमिंग पूल, डाइविंग बोर्ड, जकूज़ी, बाथटब और मिनी-गोल्फ कोर्स शामिल हैं।

The American Dream दुनिया में कई कारें हैं जो आराम और विलासिता को मिलाती हैं, ठीक उसी तरह जैसे कई कारें हैं जो आराम और विलासिता को जोड़ती हैं। हालांकि, कोई भी लग्जरी कार निर्माता दुनिया की सबसे लंबी कार को पछाड़ने के करीब नहीं आया, जिसने अपने पूरे गौरव को बहाल कर दिया, और अपना ही रिकॉर्ड भी तोड़ा।

“द अमेरिकन ड्रीम” नाम का सुपर लिमो अपने ही 1986 के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 30.54 मीटर लंबाई (100 फीट और 1.50 इंच) तक पहुंच गया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, यह सुपर लिमो 1976 कैडिलैक एल्डोरैडो लिमोसिन पर आधारित है और 75 से अधिक लोगों को फिट कर सकता है। “अमेरिकन ड्रीम” में एक स्विमिंग पूल, हेलीपैड, डाइविंग बोर्ड, जकूज़ी, बाथटब और मिनी-गोल्फ कोर्स भी शामिल है।

News24on

1986 में, एक प्रसिद्ध कार कस्टमाइज़र, Jay Ohrberg ने, कैलिफोर्निया के बरबैंक में “द अमेरिकन ड्रीम” का निर्माण किया। कार के आगे और पीछे दो वी8 इंजन लगे थे, जो 18.28 मीटर लंबे और 26 पहियों पर लुढ़के थे। इसे बाद में ओहरबर्ग द्वारा एक आश्चर्यजनक 30.5 मीटर (100 फीट) लंबाई तक बढ़ा दिया गया था।

एक बार गोदाम में छोड़े जाने के बाद, कार ईबे पर ऑटो उत्साही माइकल मैनिंग द्वारा पाई गई थी। कार खरीदने में असमर्थ होने के बावजूद, मैनिंग ने कार्पोरेशन को इसे बेचने के लिए मनाने में कामयाबी हासिल की, ताकि वह उसे अपने न्यू यॉर्क म्यूज़ियम ऑफ़ ऑटोमोटिव एजुकेशन, ऑटोसियम में पुनर्स्थापित कर सके।

डेज़रलैंड पार्क कार म्यूज़ियम के मालिक माइकल डेज़र 2019 में सुपर लिमो लाए और मैनिंग के साथ मिलकर उन्होंने कार की लंबी बहाली प्रक्रिया शुरू की। वर्तमान में, कार को फ्लोरिडा, संयुक्त राज्य अमेरिका में डेज़रलैंड पार्क कार संग्रहालय में स्थानांतरित किया जा रहा है।