आतंकियों ने (Nigeria)नाइजीरिया में 110 मासूम लोगों का सिर काटकर की हत्या

Spread the love

आरोप है कि यह हत्याएं बोको हराम ने करवाई है !

नाइजीरिया में एक बड़ी आतंकी घटना में कम से कम 110 लोगों को मार दिया गया है. मृत लोगों में ज्यादातर किसान और मछुआरे शामिल हैं. आतंकियों ने लोगों के सिर काट दिए. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के पीछे बोको हराम को जिम्मेदार समझा जा रहा है.

हत्या के बाद आतंकियों ने मृत लोगों की पत्नियों और बेटियों को बंधक भी बना लिया. यह घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य की है. रविवार को मृत लोगों के अंतिम संस्कार कर दिए गए.

AFP के मुताबिक, नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के को-ऑर्डिनेटर एडवर्ड कैलन ने 110 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं.

संयुक्त राष्ट्र के को-ऑर्डिनेटर एडवर्ड कैलन ने कहा है कि इस साल निर्दोष नागरिकों के मारे जाने की यह सबसे बड़ी घटना है. उन्होंने अपील की है कि हत्यारों पर कार्रवाई होनी चाहिए. कैलन ने बताया की आतंकी हथियारों से लैस हमलावर मोटरसाइकल से आए थे. शुरुआत में सिर्फ 43 शव मिले थे, लेकिन बाद में शनिवार को 70 और लोगों के शव बरामद किए गए.

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ने कहा है कि इस हमले से पूरा देश घायल हो गया है. वहीं, पिछले महीने भी दो अलग-अलग घटनाओं में बोको हराम ने 22 किसानों को मार दिया था. इस घटना से पूरा देश दुखी है जो कि आज घटित हुई है हत्यारों को छोड़ा नहीं जाएगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published.