Russia-Ukraine War : 10 PHOTOS में तबाही का खूनी मंजर रूस-यूक्रेन जंग की वो तस्वीरें जो आपका दिल दहला देंगी

Spread the love

Russia-Ukraine War : रूस पर यूक्रेन का हमला आज 13वें दिन भी जारी है। रूस लगातार यूक्रेन पर बमबारी कर रहा है। वहीं यूक्रेन भी रूस के हर वार का मुंहतोड़ जवाब देने का दावा कर रहा है। बीते 12 दिनों से दोनों देश के लाखों बेगुनाह लोग इस युद्ध की कीमत चुका रहे हैं। इस जंग में पूरे के पूरे परिवार खत्म हो गए हैं, किसी का घर उजड़ा गया हैं तो कुछ बच्चें ऐसे हैं जिनके सिर से मां और पिता दोनों का साया इस युद्ध ने छीन लिया है। अब हम आपको इस युद्ध की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आपका दिल दहल जाएगा।

News24on
यूक्रेन की सड़के इन दिनों खून से लाल हैं, हर तरफ लाशें नजर आ रही हैं। फोटो देखकर लग रहा है कि दोनों सैनिक कार से जा रहे थे इसी दौरान कार पर हमला हुआ, जिसमें दोनों की मौत हो गई।
News24on
फोटो में दिख रहा शव रूसी सैनिक का है, जिसके सिर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई है। हालत यह है कि इस सैनिक के शव को उठाने वाला भी कोई नहीं है।
News24on
यूक्रेन के बेवसाइट dnepr.express का दावा है कि यूक्रेन की सेना और नागरिकों ने रूसी सेना के कई सैनिकों को मार गिराया है। रूस और यूक्रेन की जंग में मरने वालों के शवों को अतिंम संस्कार भी नसीब नहीं हो रहा है।
News24on
इस सैनिक के शव को देखकर किसी का भी दिल दहल जाए। शव की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि सैनिक पर कितनी बुरी तरह से हमला हुआ है।
News24on
आग के बीच घिरा यह कबाड़ कभी शानदार वाहन हुआ करता था, लेकिन एक मिसाइल हमले में यह वाहन जलकर पूरी तरह से खाक हो गया है।
News24on
रूस और यूक्रेन की इस जंग में कई परिवार उजड़ चुके हैं। इन सैनिकों के परिवार वालों को शायद पता भी नहीं होगा कि उनके बेटे के साथ जंग में क्या हुआ।
News24on
सडकों पर लाशें कचरे की तरह पड़ी हैं, इन लाशों को देखकर किसी का भी दिल दहल जाए।
News24on
यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस के कई सैनिकों को मार गिराया है, जिसमें से ज्यादातर युवा थे। साथ ही यूक्रेन ने रूस के कई हथियारों और वाहनों पर कब्जा भी किया है।
News24on
मिलिट्री व्हीकल पर दिख रहा यह शख्स, दरअसल एक सैनिक का शव है। सैनिक हमले के लिए मिलिट्री व्हीकल को तैयार कर रहा था, इसी दौरान हमला हो गया और जगह पर ही उसकी मौत हो गई।
News24on
मिसाइल हमलों की चपेट में आने वाले लोगों के शरीर के परखच्चे उड़ जा रहे हैं। फोटो में दिख रहे शव को देखकर इसका अंदाजा लगाया जा रहा है।