पृथ्वी के वातावरण में घुसने के बाद तेज़ धमाके से टूटा ulkaapind उल्कापिंड, लोग बोले पृथ्वी का अंत आ गया

सोशल मीडिया पर काफी घबराए लोग

USA अमेरिका की मीटियॉर सोसाइटी की रिपोर्ट के अनुसार,, न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, मैरीलैंड, वर्जिनिया, ओंटारियो जैसे कई शहरों से लगभग 160 लोगों ने रिपोर्ट किया कि उन्हें एक बहुत तेज रोशनी दिखाई दी मानो उनके घर की छत पर पेड़ जैसी कोई भारी चीज गिर गई हो. जिन्होने वह रोशनी देखी वह लोग सोशल मीडिया पर काफी घबराए हुवे है

सोशल मीडिया पर उल्कापिंड का नाम दिया सोनिक बूम

धरती के वातावरण में एक उल्कापिंड के टूटने से एक कुछ सेकेंड्स के लिए बेहद तेज रोशनी USA अमेरिका से लेकर कनाडा तक के कुछ शहरों में देखने को मिली. सोशल मीडिया पर सोनिक बूम नाम दिया जा रहा है.

लोग बोले पृथ्वी का अंत आ गया

USA अमेरिका के मीटियॉर सोसाइटी की रिपोर्ट के अनुसार, ओंटारियो, न्यूयॉर्क,वॉशिंगटन, मैरीलैंड, वर्जिनिया जैसे कई शहरों से लगभग 150 लोगों ने रिपोर्ट किया कि उन्हें एक बहुत तेज आवाज सुनाई दी मानो उनके घर की छत पर पेड़ जैसी कोई भारी चीज गिर गई हो. कई लोग सोशल मीडिया पर काफी घबराए थे और इन लोगों ने अपने पोस्ट् में ये भी कहा कि ऐसा लगा जैसे दुनिया का अंत होने जा रहा है

रोंगटे खड़े करने वाली घटना

न्यूयॉर्क मे बेका गनर नाम की महिला अपने कुत्तों को टहला रही थी जब उन्होंने गलती से अपने फोन के कैमरे में उल्कापिंड को टूटने से पहले कैद कर लिया था. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मेरे रोंगटे खड़े हो गए. शायद अपनी जिंदगी में दोबारा ऐसी चीज देखने का मौका ना मिले.

नासा एन्वॉयरमेंट ऑफिस के हेड ने बताया

नासा उल्कापिंड एन्वॉयरमेंट ऑफिस के हेड ने बातचीत में कहा कि ये उल्कापिंड 56 हजार मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रैवल कर रहा था और फिर ये धरती के वातावरण में प्रवेश कर गया था. इसके बाद ये पृथ्वी की सतह से 22 मील पहले ही अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के ऊपर टुकड़ों में टूट गया और बेहद तेज चमक पैदा हुई जिससे सोनिक बूम पैदा हुआ था. जब भी कोई चीज पृथ्वी के वातावरण में साउंड की स्पीड से ज्यादा तेज गति से यात्रा करे तो एक शॉकवेव पैदा होती है जिसे सोनिक बूम कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.