वैक्सीन लगने पर भी बाद में कोरोना पॉजिटिव हुई महिला

Spread the love

अमेरिका में फाइजर की वैक्सीन लगाने के कुछ ही दिन बाद एक नर्स के कोरोना पॉजिटिव होने की घटना सामने आई है. 45 साल की नर्स ने बताया कि उन्हें 18 दिसंबर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. छह दिन के बाद उनमें कोरोना के लक्षण सामने आ गए.

ABC News की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के सैन डियागो में रहने वाली नर्स मैथ्यू डब्ल्यू ने बताया कि वैक्सीन लगाए जाने के बाद उन्हें हल्का साइड इफेक्ट हुआ. उन्होंने अपने हाथों में दर्द महसूस किया.

मैथ्यू कोरोना वार्ड में ही काम कर रही थीं. वैक्सीन लगाने के छह दिन बाद उनमें कोरोना के लक्षण दिखे. टेस्ट कराने पर वह पॉजिटिव निकलीं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि वैक्सीन लगाए जाने के कुछ दिन बाद कोरोना पॉजिटिव होने की घटना अप्रत्याशित नहीं है.

अमेरिका के सैन डियागो के संक्रामक रोग विशेषज्ञ क्रिस्टियन रैमर्स ने बताया कि वैक्सीन ट्रायल से यह पता चल चुका है कि खुराक लेने के 10 से 14 दिनों के बाद ही व्यक्ति में इम्यूनिटी तैयार होती है. वहीं, पूरी सुरक्षा के लिए दूसरी खुराक भी लेनी होती है.

आशंका यह भी जताई जा रही है कि हो सकता है कि नर्स वैक्सीन लगाए जाने से पहले से ही बिना लक्षण के कोरोना पॉजिटिव रही हों. कोरोना के लक्षण सामने आने में 14 दिन तक का वक्त लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.