urgent care electronic medical records : तत्काल देखभाल क्लीनिक और आपातकालीन चिकित्सा सुविधा रिकॉर्ड EMR

Spread the love

urgent care electronic medical records :  तत्काल देखभाल क्लीनिक और आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं को एक इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड (ईएमआर) / इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड (ईएचआर) समाधान की आवश्यकता होती है जो तत्काल देखभाल सुविधा के तेज़ गति वाले उच्च मात्रा वाले वर्कफ़्लो की सुविधा प्रदान करता है।

उदाहरण के लिए, इसका अर्थ है रोगी के चेक-इन और प्रतीक्षा समय में तेजी लाना , साथ ही कार्यप्रवाह तैयार करना जो अधिक जटिल समस्याओं के लिए आवश्यक मजबूती की पेशकश करते हुए सरल शिकायतों को जल्दी से चार्ट कर सकता है।

इसके अतिरिक्त, सबसे जरूरी देखभाल केंद्रों और आपातकालीन कक्षों को विशेष बिलिंग और कोडिंग की आवश्यकता होती है जिसे राजस्व और लाभ मार्जिन को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हमने इस क्रेता मार्गदर्शिका को इस जटिल सॉफ़्टवेयर बाज़ार में नेविगेट करने में आपकी सहायता करने के लिए लिखा है। यहाँ हम इस गाइड में क्या शामिल करेंगे:

urgent care electronic medical records : तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर क्या है?

तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर समाधान तत्काल देखभाल करने वाले डॉक्टरों और चिकित्सकों को तत्काल देखभाल केंद्रों के भारी वर्कफ़्लो को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है। दूसरी ओर, तत्काल देखभाल केंद्र के अद्वितीय कार्यप्रवाह के लिए तत्काल देखभाल ईएचआर सॉफ्टवेयर को सुव्यवस्थित करने की आवश्यकता है।

एक तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ़्टवेयर समाधान जो अनुकूलित और अनुकूलित है (विभिन्न उपयुक्त टेम्पलेट्स के साथ) अन्य विशेषता-विशिष्ट सॉफ़्टवेयर विकल्पों की तुलना में उपयोग में अधिक मूल्य और कम लागत प्रदान करेगा। इसके अलावा, तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर को विभिन्न महत्वपूर्ण टेम्पलेट्स के साथ पूरक किया जा सकता है, जैसे कि श्रमिकों के मुआवजे के रूप और कार्य दुर्घटना के रूप।

तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर की सामान्य विशेषताएं
इलेक्ट्रॉनिक और बबलशीट इंटेक फॉर्म
कई ईएमआर समाधानों में शामिल हैं रोगी सेवनचेक-इन प्रक्रिया में तेजी लाने और प्रतीक्षा समय को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रपत्र। इलेक्ट्रॉनिक चेक-इन सीधे चिकित्सक के नोट्स से जुड़ सकता है, बीमा को डिजिटल रूप से सत्यापित कर सकता है और गुणवत्ता आश्वासन के लिए प्रतीक्षा कक्ष में बिताए गए समय को ट्रैक कर सकता है।

कस्टम तत्काल देखभाल SOAP नोट टेम्प्लेट

अधिकांश रोगी साधारण शिकायतों के साथ तत्काल देखभाल क्लीनिक में आते हैं, इसलिए तत्काल देखभाल ईएमआर को इन यात्राओं को जल्दी से चार्ट करना आसान बनाना चाहिए। हालांकि, सबसे जटिल मामलों को संभालने के लिए EMR को पर्याप्त रूप से व्यापक नैदानिक ​​डेटाबेस की भी आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि टेम्प्लेट आपकी सुविधा के लिए आवश्यक वर्कफ़्लो में फिट हों।
चिकित्सा उपकरण इंटरफ़ेस
आपका ईएमआर प्रोग्राम तत्काल देखभाल सुविधाओं और आपातकालीन कमरों में उपयोग किए जाने वाले नैदानिक ​​उपकरणों के पूर्ण सूट से जुड़ना चाहिए, जिसमें होल्टर मॉनिटर, ईकेजी, रेडियोलॉजी, एक्स-रे, प्रयोगशाला परिणाम और बहुत कुछ शामिल हैं।

तत्काल देखभाल ई-नुस्खे

इलेक्ट्रॉनिक रूप से नुस्खे सीधे ईएमआर डिवाइस से फार्मेसी में साइट पर या रोगी के पसंदीदा स्थान पर भेजें, कागज और प्रशासनिक लागत कम करें और त्रुटि के जोखिम को कम करें।

तत्काल देखभाल ई एंड एम बिलिंग सहायता

एक तत्काल देखभाल क्लिनिक के लिए डिज़ाइन किए गए एक ईएमआर में विशेष कोड होंगे – जैसे आपातकालीन / घंटों के बाद की सेवाएं और फ्रैक्चर उपचार और लैकरेशन मरम्मत जैसी विशेष प्रक्रियाएं। वे नियोक्ता (भौतिक और ड्रग स्क्रीनिंग जैसी सेवाओं के लिए), कार्यकर्ता के मुआवजे के दावों, समूह स्वास्थ्य बीमा, मेडिकेयर, मेडिकेड और स्व-भुगतान सहित विभिन्न भुगतानकर्ताओं को बिलिंग में सुविधा का समर्थन करेंगे।

तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर के लाभ
तत्काल देखभाल इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के कई लाभ हैं। उनमें से कुछ हैं:

व्यापार के लिए लाभप्रदता: एक उचित रूप से एकीकृत तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर समाधान श्रम लागत पर बचत करके कम-मार्जिन सेवाओं की लाभप्रदता को जल्दी से बढ़ाता है।

रोगी रिकॉर्ड का त्वरित संचार: तत्काल देखभाल के लिए अस्पतालों और आपातकालीन क्लीनिकों जैसे अन्य प्रतिष्ठानों के साथ सटीक और एकजुट रोगी जानकारी तक पहुंचने और साझा करने में आसानी की आवश्यकता होती है। इस प्रकार, तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर अस्पतालों में तत्काल देखभाल रेफरल को एक कुशल तरीके से रोगी रिकॉर्ड प्रदान करके निष्पादित करने में सहायक होता है।

आसान स्थापना और उन्नयन: तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर समाधान आसानी से स्थापित और स्थापित किए जा सकते हैं। उनमें से अधिकांश दूरस्थ बैकअप कॉन्फ़िगरेशन और चल रहे रखरखाव के साथ उपलब्ध हैं। इसके अलावा, तत्काल देखभाल सुविधाओं के लिए नवीनतम तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर में अपग्रेड करना कोई कठिन काम नहीं है।

समझने के लिए बाजार के रुझान

समग्र स्वास्थ्य देखभाल खंड में बहुत सारी तकनीकी प्रगति की जा रही है, जिनमें से कुछ तत्काल देखभाल में सुधार के लिए सॉफ्टवेयर के रूप में हैं। हमारे पास गैमिफिकेशन के दिलचस्प मामले हैं जिनका उपयोग किडनी प्रत्यारोपण के रोगियों के लिए दवा अनुस्मारक में सुधार के साथ-साथ धूम्रपान को कम करने के लिए किया जा रहा है । फिर सभी प्रकार के अनुकूलित प्रोस्थेटिक्स में 3D प्रिंटिंग का उपयोग किया जा रहा है। भविष्य रोमांचक है और प्रयोगशालाएं नवीन विचारों से गुलजार हैं। ऊपर जाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

इन प्रगतियों को ध्यान में रखते हुए, यहां कुछ बाजार रुझान हैं जिन्हें आपको संभावित खरीदार के रूप में अवगत होना चाहिए:

अधिक लाभ के लिए क्लाउड पर जाएं: किसी भी समय और कहीं भी पहुंच के लचीलेपन के कारण सभी उद्योगों में, अधिक से अधिक कंपनियां क्लाउड की ओर बढ़ रही हैं। इसकी लागत भी बहुत कम होती है और प्रथाओं से उनके चंकी हार्डवेयर (यानी, कीमती जगह लेने वाले सर्वर) से छुटकारा मिल सकता है। एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन के साथ, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके सभी चिकित्सकों के पास अपने मोबाइल उपकरणों पर रोगी रिपोर्ट, इतिहास, प्रयोगशाला परिणाम और अन्य प्रासंगिक जानकारी तक पहुंच है।

मरीजों को उनके डेटा तक पहुंच प्रदान करें: एक रोगी पोर्टल रोगियों को अपॉइंटमेंट के लिए रिसेप्शनिस्ट या डॉक्टरों से संपर्क करने, उनकी दवाओं की जांच करने, अपॉइंटमेंट रिमाइंडर और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों को प्राप्त करने की अनुमति देता है। यह रोगियों को उनके स्वास्थ्य के बारे में अधिक स्पष्टता और जिम्मेदारी देता है। स्वचालित एसएमएस रिमाइंडर के साथ, वे कभी भी अपॉइंटमेंट लेने से नहीं चूकेंगे, यह सुनिश्चित करते हुए कि अभ्यास भीड़भाड़ वाले प्रतीक्षालय और अधिक काम करने वाले डॉक्टरों से बचें।

टेलीमेडिसिन तेजी से बढ़ेगा: ट्रांसपेरेंसी मार्केट रिसर्च को उम्मीद है कि 2020 तक वैश्विक वीडियो टेलीमेडिसिन बाजार 1,624.4 मिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। समग्र टेलीमेडिसिन बाजार वरिष्ठ रोगियों के लिए एक वरदान है और यह सुनिश्चित करता है कि उन्हें कठिन यात्रा और लंबी यात्रा के घंटों के बारे में कोई परेशानी पैदा किए बिना उन्हें गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान की जाए। अंत में, टेलीमेडिसिन से बार-बार चेकअप के बारे में रोगी की चिंताओं को दूर करने और अस्पताल सेवाओं के बारे में नकारात्मक प्रभाव को दूर करने की उम्मीद है।

मध्यम आकार के खंड में बाजार का समेकन: बाजार में ऐसे समाधानों की बाढ़ आ गई है जो मध्यम आकार के अभ्यास खंड को पूरा करते हैं। जैसे-जैसे तत्काल देखभाल ईएमआर समाधानों को अपनाना बढ़ता है, विभिन्न विक्रेताओं के साथ-साथ अस्पतालों, निजी प्रथाओं और अन्य चिकित्सा संगठनों के बीच अधिक अधिग्रहण, समेकन और भागीदारी होगी। यह प्रवृत्ति विक्रेताओं को अपना व्यवसाय बढ़ाने, नए बाजारों में विस्तार करने और बड़ी संख्या में रोगियों और चिकित्सा कर्मचारियों की सेवा करने की अनुमति देगी।

इसलिए, एक तत्काल देखभाल ईएमआर सॉफ्टवेयर खरीदार के रूप में, सुनिश्चित करें कि अंतिम समाधान पहले ऊपर उल्लिखित विचारों को संबोधित करता है और फिर आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है।

One thought on “urgent care electronic medical records : तत्काल देखभाल क्लीनिक और आपातकालीन चिकित्सा सुविधा रिकॉर्ड EMR

Comments are closed.