नीतू कपूर का कहना है कि उन्होंने फिल्में इसलिए लीं क्योंकि ऋषि कपूर ने उनसे पूछा था

Spread the love

नीतू कपूर ने कहा कि यह सब उन्हें अपनी पसंद की फिल्में करने के लिए नहीं मिला क्योंकि वह केवल अपने “पति को खुश करने” की कोशिश कर रही थीं।

दिग्गज अभिनेत्री नीतू कपूर का कहना है कि उन्होंने कई फिल्में इसलिए की क्योंकि उनके दिवंगत पति अभिनेता ऋषि कपूर चाहते थे कि वह उन्हें लें। उसने कहा कि उसने उन्हें उसके लिए एक एहसान के रूप में किया। 

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, कपूर ने कहा कि वह अब और अधिक काम करने की उम्मीद कर रही हैं क्योंकि वह अकेले नहीं रहना चाहती हैं और अतीत में रहना चाहती हैं। “आज मेरा दिल कह रहा है, मैं काम करना चाहता हूं। मैं व्यस्त रहना चाहता हूं, अकेले नहीं रहना चाहता, और अतीत के बारे में सोचना चाहता हूं। मैं मानसिक रूप से व्यस्त रहना चाहता हूं, यात्रा करना, शूटिंग करना और टीवी शो करना चाहता हूं। मैं घर पर नहीं बैठना चाहती, ”उसने कहा। 

Also Read : आलिया के फैन ने कार का पीछा किया.. ‘मृत’ के रूप में हीरोइन का जवाब

अभिनेत्री ने कहा कि यह सब उन्हें अपनी पसंद की फिल्में करने के लिए नहीं मिला क्योंकि वह केवल अपने “पति को खुश करने” की कोशिश कर रही थीं। “ऐसी फिल्में थीं जो मैंने अपने पति के साथ की थीं और मैं एक चमची (चाटकू) की तरह थी, वह कहते थे कि आओ और करो। अपनी से कुछ नहीं किया (मैंने इसे अपनी मर्जी से नहीं किया)। जग जुग जीयो मेरी मर्जी है। मैं (वह सब) अपने पति को खुश करने की कोशिश कर रही थी। जैसे, लव आज कल में एक शॉट, फिर दो दूनी चार के साथ कोई अभिनेत्री दो बड़े बच्चों की माँ नहीं बनना चाहती थी, मेरे पास वे हैंग-अप नहीं हैं। उन्होंने अनुरोध किया और मैंने किया। इसलिए, मैं उस पर एक एहसान कर रही थी, न कि मैं करना चाहती थी, ”उसने कहा।

कपूर कहते हैं कि उनके बच्चे भी उन्हें और अधिक काम करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। “यह मेरे लिए, पूरे परिवार के लिए एक सवारी रही है। एक दूसरे के लिए इतना सपोर्ट है। हम खुद को व्यस्त रख रहे हैं। मेरे बच्चों ने मुझसे कहा कि घर पर मत बैठो, व्यस्त हो जाओ। मैं बैठकर सोचना और दुखी होना नहीं चाहता। मैं काम में व्यस्त रहना चाहता हूं, लोगों से मिलना चाहता हूं। पहले, यह सब मेरे पति और बच्चों के बारे में था… इन सभी वर्षों में, मुझे बहुत सारे प्रस्ताव मिल रहे थे। मुझे ऐसा करने का मन नहीं कर रहा था क्योंकि मेरी दुनिया व्यस्त थी, व्यस्त थी, अब मेरी दुनिया खाली है। मैं व्यस्त रहना चाहता हूं। इसलिए, मैं अपने जीवन में काम को आमंत्रित कर रहा हूं।”

1970 और 1980 के दशक के सबसे बड़े सितारों में से एक, नीतू कपूर ने 1980 में ऋषि कपूर से शादी करने के बाद 21 साल की उम्र में अभिनय से संन्यास ले लिया। वह 2020 में ऋषि की मृत्यु के एक साल बाद पूर्णकालिक काम पर लौटने से पहले कुछ हालिया फिल्मों में दिखाई दीं। .

फिलहाल एक्ट्रेस अपनी फिल्म ‘जुग जुग जीयो’ की रिलीज की तैयारी कर रही हैं। करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, फिल्म में अनिल कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। नीतू कपूर सात साल में बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आएंगी। उन्हें हाल ही में ‘बेशरम’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने ऋषि और उनके बेटे, अभिनेता रणबीर कपूर के साथ सह-अभिनय किया था।