आरआरआर के बावजूद, द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर मजबूत बनी हुई है, 231 करोड़ रुपये कमाए!

Spread the love

द कश्मीर फाइल्स एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित है।

विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ एसएस राजामौली की आरआरआर द्वारा फैलाए गए भीषण तूफान का मुकाबला करने में सक्षम रही है। फिल्म ने सोमवार, तीसरे सप्ताह में 231.25 करोड़ रुपये कमाए हैं और COVID-19 महामारी के बाद सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

जाने माने फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को फिल्म दमदार बनी हुई है. उन्होंने ट्वीट किया: #TheKashmirFiles [तीसरे] सोमवार को एक मजबूत पकड़ बनाए रखता है … [सप्ताह 3] शुक्र 4.50 करोड़, शनि 7.60 करोड़, सूर्य 8.75 करोड़, सोमवार 3.10 करोड़। कुल: ₹ 231.28 करोड़। 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, पलायन नाटक में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित अभिनेताओं की एक तारकीय भूमिका है।

ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

द कश्मीर फाइल्स एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला आख्यान है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।