“महिला दिवस” के मौके पर ही महिला की गोली मारकर हत्या

Spread the love

अतन्र्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जहां आज पूरा विश्व महिलाओ की सुरक्षा और उनके सम्मान की बात कर रहा है वही लखनऊ की एक 35 वर्षीय महिला की उसी के पति के द्वारा लाईसेन्सी असलहे से गोली मार कर हत्या कर दी गई । महिला दिवस के अवसर पर महिला की गोली मार कर हत्या का ये सनसनीखेज़ मामला लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र का है।पारा पुलिस ने मृतिका के पति को हिरसत मे ले कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । पुलिस का कहना है कि मृतिका के मायके वालो को सूचना दी गई है ।

जानकारी के अनुसार रायबरेली के ऊॅचाहार में रेलवे मे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनात अरविन्द कुमार मिश्रा अपनी 35 वर्षीय पत्नी राखी मिश्रा व तीन बच्चो के साथ पारा थाना क्षेत्र के सूर्च नगर मे जलालपुर रेलवे फाटक के पास रहता है । अरविन्द की पत्नी राखी मिश्रा के सर मे आज उसी के पति की लाईसेन्सी असलहे से उस समय घर के कमरे मे गोली लगी जब कमरे मे राखी और उसका पति दोनो मौजूद थे ।

सुबह से ही हो रहा था विवाद

गोली चलने की आवाज़ के बाद घर के सभी लोग कमरे मे पहुॅचे तो राखी खून से लथपथ कमरे मे पड़ी हुई थी चीख पुकार सुन कर मोहल्लावासी आए और सूचना पुलिस को दी गई । पुलिस ने राखी को अस्पताल पहुॅचाया जहां उसकी मौत हो गई। एसीपी काकोरी डाॅक्टर अर्चना सिंह का कहना है कि राखी और उसके पति अरविन्द के बीच आज सुबह विवाद हो रहा था अरविन्द नशे मे था उन्होने बताया कि पति पत्नी के बीच हुए झगड़े मे गोली चली और राखी की मौत हो गई उन्होने बताया कि राखी के पति अरविन्द को हिरासत मे लेकर लाईसेन्सी अस्लहा कब्ज़े मे ले लिया गया है।

अरविन्द नशे का आदि

मृतिका राखी के तीन छोटे बच्चे है और जिस समय गोली चलने की घटना हुई उस समय बच्चे घर के दूसरे कमरे मे मौजूद थे । मृतिका राखी मिश्रा का मायका शाहजहापुर मे है मायके वालो को पुलिस ने सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि रायबरेली के ऊॅचाहार में तैनात रेलवे कर्मचारी अरविन्द नशे का आदि था और अक्सर वो शराब के नशे मे धुत होकर अपनी पत्नी से झगड़ा करता रहता था ।

बताया ये भी जा रहा है कि अरविन्द अपनी पत्नी पर तमाम तरह के आरोप लगा कर उसकी पिटाई भी करता था और आज भी सुबह से अरविन्द नशे मे था और काफी देर तक अरविन्द की राखी से ज़ुबानी जंग हुई फिर नशे मे धुत अरविन्द ने पत्नी के सर मे गोली मार कर उसकी हत्या कर दी।

मायके वालो की प्रतिक्षा

राखी मिश्रा की हत्या ऐसे दिन हुई है जब पूरे विश्व मे महिलाओ के हक और सुरक्षा की बात कही जा रही है जगह जगह महिलाओ के सम्मान मे कार्यक्रमो का आयोजन भी हो रहा है और आज ही के दिन एक महिला की हत्या हो उसके उस पति के द्वारा कर दी गई जिस पति पर उसके सुरक्षा की ज़िम्मेदारी थी। ज़रूरत है कि महिलाओ की सुरक्षा के लिए उन महिलाओ को भी अपनी सुरक्षा के लिए आत्म निर्भर बनाया जाए जो घरेलू जीवन जी रही है । पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतिका के मायके वालो की प्रतिक्षा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.