पुलिस मुठभेड़ में जाली नोट के दो सौदागर गिरफ्तार,साथी चकमा देकर हुआ फरार

Spread the love

लखनऊ। जाली नोटों के दो तस्करों को गुडम्बा पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार करने का दावा किया है जबकि बदमाशों का एक साथी चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। पुलिस को बदमाशों के पास से भारी मात्रा में जाली नोट,असलहा व कारतूस बरामद हुए हैं।

बदमाशों का साथी भागने में रहा कामयाब

गुडम्बा पुलिस सोमवार रात करीब 9.10 बजे संदिग्धों की चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान स्कॉपियो क्लब के आगे नवाबपुर गांव की तरफ मेन रोड पर बाइक सवार संदिग्धों को रोकने का इशारा किया गया तो वह भागने लगे। पीछा करने पर पुलिस टीम पर फायर झोका। जवाबी कार्रवाई में घेराबंदी करते हुए बाइक सवार दो बदमाशों को दबोच लिया गया।

दोनों बदमाशों की पहचान मंगेश उर्फ मंगेश्वर गिरी व विशाल यादव निवासी जनपद देवरिया के रूप में हुई है। गिरफ्तार बदमाशों का साथी रोहित यादव निवासी देवरिया अंधरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से एक पल्सर बाइक यूपी 53-सीक्यू-9883, एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस व 100 -100 रुपये के कुल 40000 जाली नोट बरामद हुए हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह जनपद देवरिया में मोबाइल व चैन स्नैचिंग के साथ ही कुछ समय से जाली नोटों की तस्करी का काम कर रहे हैं। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि जाली नोट उन्हें कहां से मिलते थे और किन लोगों को सप्लाई करते थे।