लखनऊ में नामचीन लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स फर्म में चोरी

-छत पर चढ़कर गैस कटर से वारदाता को दिया अंजाम
-लाखों की नकदी समेत जेवरात चोरी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद में चोरों ने ज्वैलर्स के दुकान को निशाना बनाते हुए लाखों की नकदी  जेवरात बटोर ले गये। कोतवाली से से चंद कदमोंं की दूरी हुई नामचीन जुगल किशोर ज्वैलर्स एंड बैंकर्स में चोरी की वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस के आलाधिकारियों ने पहुंचकर मौका मुआयना कर पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि चोरों ने गुरुवार रात पड़ोस में स्थित एक इमारत के पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर छत पर पहुंचे। यहां से फर्म की छत पर कूदे और गैस कटर से चौथे तल का दरवाजा काटकर अंदर दाखिल हुए और हीरे-जवाहरात और सोने-चांदी की ज्वैलरी व नकदी समेत बड़ी मात्रा में माल समेट ले गए।

news24on
news24on

चौक कटाशे टोला निवासी अरविंद रस्तोगी उर्फ गुड््डूू के मुताबिक उनकी 17 झण्डे वाला पार्क अमीनाबाद बाजार में जुगुल किशोर ज्वैलर्स एण्ड बैंकर्स के नाम से दुकान है। 24 फरवरी की रात्रि 09.30 बजे रोज की तरह वह अपनी दुकान बंद कराकर घर चला गया था। 25 फरवरी गुरुवार को सप्ताहिक बंदी होने के कारण दुकान बंद थी। शुक्रवार प्रात: 11.00 बजे जब वह अपनी दुकान खोलकर देखा तो दुकान के स्ट्रांग रुम के अन्दर जाने का दरवाजा खुला हुआ था। लोहे का लॉकर कटा हुआ था और पास में ही आक्सीजन सिलेण्डर व गैस कटर रखा हुआ था। इतना ही नहीं नकदी भी जली हुई थी तथा सामान भी बिखरा पड़ा था।

फोरेंसिक टीम पहुंची

वहीं ऊपर जाकर देखा गया तो छत से अन्दर वाले 03 लोहे के दरवाजे क्रमश गैस कटर से काटकर तोड़े हुए थे। पीडि़त ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही अमीनाबाद पुलीस, डीसीपी पश्मि देवेश पांडेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर मौके पर पहुंचे। घटों पड़ताल की। फोरेंसिक टीम पहुंची। फिंगर प्रिंट व चोरों की सुरागरसी से सम्बंधित अन्य साक्ष्य जुटाए। अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक राजदेव मिश्रा ने बताया कि चोरी हुए सामान की सूची पीडि़त ने बाद में देने को कहा है। सीसी फुटेज की मदद से चोरों की तलाश की जा रही है।

गैस कटर से काटे दरवाजे

चोरों ने पहले चौथे तल पर गैस कटर से दरवाजा काटा। इसके बाद तीसरे और दूसरे तल के दरवाजे काटकर नीचे दुकान पर पहुंचे। मौके पर गैस कटर और सिलेंडर बरामद हुए हैं। इसके बाद शेफ का दरवाजा गैस कटर से काटकर वारदात को अंजाम दिया।

एसटीएफ और क्राइम ब्रांच समेत कई टीमें गठित

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने ेबताया कि पड़ोस स्थित इमारत से पीछे के रास्ते छत से चोर फर्म में दाखिल होकर वारदात को अंजाम दिया है। चोरों की तलाश में कई टीमें गठित की गई हैं। वहीं मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण चोरी की वारदात के खुलासे और चोरों की तलाश में एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीमे भी लगाई गई हैं। टीमें चोरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। वारदात की कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही हैं।

बन्द था सीसी कैमरा

दुकान में लगा सीसी कैमरा भी घटना के समय बन्द था। इस कारण चोर कैमरे में नहीं आ सके। फर्म के मालिक ने बताया कि शार्ट सर्किट के डर के कारण वह दुकान का सीसी कैमरा बन्द करके गए थे।

करीबियों पर गहराया शक

जिस तरह चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है इससे लग रहा है कि किसी करीबी का भी घटना में हाथ है। दुकान में करीब 20 कर्मचारी हैं उनसे भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.