बदमाशों ने लूट की तीन वारदात को अंजाम देकर पुलिस को दी चुनौती

Spread the love

लखनऊ। बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए चेन और मोबाइल लूट की तीन वारदात को अंजाम दिया। यह घटनाएं आशियाना, गाजीपुर और बाजारखाला इलाके में हुईं। गाजीपुर में सर्राफ से चेन लूट की वारदात 30 दिसंबर को हुई थी। मामले में पांच दिन बाद एफआईआर दर्ज किया गया है।

आशियाना में वृद्धा और गाजीपुर में सर्राफ से लूटी चेन

आशियाना रुचिखंड निवासी शिवचंद्र मौली त्रिपाठी रेलवे से रिटायर हुए हैं। सोमवार को उनकी पत्नी कमला त्रिपाठी घर के बाहर बैठी थीं। तभी काले रंग की बाइक सवार दो युवक उनके पास आकर रुके। जिन्होंने एक मकान का पता पूछा। कमला पता बताने के लिए युवकों की बाइक के पास पहुंची थी, तभी बदमाशों ने झपट्टा मार कर चेन लूट ली। इंस्पेक्टर दीपक पाण्डेय के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

बाजारखाला में झपट्ट मार युवक का मोबाइल फोन छीना

पारा कांशीराम कॉलोनी निवासी इंद्रजीत कनौजिया बाजारखाला के हैदरगंज स्थित एक दुकान पर काम करता है। सोमवार को घर लौटते समय इंद्रजीत फोन पर बात करने लगा। मिल एरिया चौकी के पास पहुंचने पर पीछे से आ रहे बदमाश ने झपट्टा मार कर इंद्रजीत का मोबाइल फोन लूट लिया। बाजारखाला इंस्पेक्टर ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

डॉक्टर के क्लीनिक से लौटते वक्त हुई वारदात

इन्दिरानगर इस्माइलगंज निवासी हरदयाल सिंह की प्रखर ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। 30 दिसंबर की रात वह डेंटिस्ट के पास गए थे। डॉक्टर को दिखाने के बाद वह पैदल घर लौट रहे थे। रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टा मार कर हरदयाल के गले में पड़ी चेन खींच ली थी। पीडि़त ने मुंशीपुलिया चौकी पहुंच कर तहरीर दी थी।

आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने लूट की जगह चोरी की तहरीर देने के लिए कहा था, लेकिन हरदयाल लूट की तहरीर दे रहे थे। ऐसे में मुकदमा नहीं लिखा गया था। वहीं मामले में पीडि़त ने एडीसीपी उत्तरी से शिकायत की। जिसके बाद केस दर्ज हुआ। गाजीपुर इंस्पेक्टर ने बताया कि हरदयाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।