OLX CRIME :ओएलएक्स पर पुराना बेड बेचना पड़ा भारी , हो गई 2,85,000 की ठगी

Spread the love

OLX CRIME : साइबर जालसाजों ने दो लोगों से सवा छह लाख रुपये हड़पे
-क्यूआर कोड भेज खाते से लाखों रुपये उड़ाया
-कस्टम केयर कर्मी बनकर लाखों का लगाया चूना

लखनऊ। ओएलएक्स पर पुराना बेड बेचना भारी पड़ गया। जालसाजज ने खरीदने की पोस्ट देख कर क्यूआर कोड भेजा था। जिसे स्कैन करते ही खाते से दो लाख 85 हजार रुपये निकल गए।

पीडि़त ने आलमबाग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं आशियाना थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति  से कस्टमर केयर कर्मी बन ठगों ने खाते की डिटेल हासिल कर साढ़े तीन लाख रुपये उड़ा दिया।

OLX CRIME : स्कैन करते ही प्रदीप के खाते से रुपये कटना शुरू

आलमबाग आजादनगर निवासी प्रदीप चौरसिया ने बेड बेचने के लिए ओएलएक्स पर पोस्ट डाली थी। जिसे देख कर अन्जान नम्बर से उन्हें कॉल कर बेड का सौदा तय किया गया था। जालसाज ने 3500 रुपये भेजने की बात कहते हुए प्रदीप को क्यूआर कोड भेजा था।

जिसे स्कैन करते ही प्रदीप के खाते से रुपये कटना शुरू हो गए। पीडि़त के अनुसार दो लाख 85 हजार रुपये ठगों ने निकाल लिए हैं। इंस्पेक्टर आलमबाग के मुताबिक तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।

उधर आशियाना निवासी राजनाथ सिंह ने ईएमआई जमा करने के लिए कस्टमर केयर पर फोन किया था। कॉल नहीं उठी थी। इसके कुछ देर बाद ही राजनाथ के नम्बर पर फोन किया गया।

कॉल करने वाले ने कस्टमर केयर कर्मी होने का दावा करते हुए गोपनीय जानकारी हासिल करते हुए खाते से तीन लाख 56 हजार रुपये निकाल लिए। अशियाना इंस्पेक्टर ने बताया कि केस दर्ज कर छानबीन की जा रही है।